स्पोर्ट्स

प्री-क्वार्टर फाइनल में हार के साथ निखत जरीन का अभियान हुआ समाप्त

पेरिस : पेरिस ओलंपिक में भारत की पदक की सबसे बड़ी उम्मीदों में एक निखत जरीन का अभियान प्री-क्वार्टर फाइनल तक ही रहा। गुरुवार को महिलाओं के 50 किग्रा राउंड ऑफ 16 में सर्व-सम्मत निर्णय से उन्हें 5-0 से हार का सामना करना पड़ा।एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता चीन की वू यू भारतीय मुक्केबाज के खिलाफ शुरुआत से ही हावी रहीं।

वू यू ने शुरू से ही अपनी बेहतरीन तकनीक और फुर्ती का प्रदर्शन किया। उन्होंने पहले राउंड में अपना दबदबा बनाए रखा और अपने अनुभव का लाभ उठाते हुए शुरुआती बढ़त हासिल की। दो बार की विश्व चैंपियन निखत ने दूसरे राउंड में शानदार वापसी की, जिसमें उन्होंने बेहतरीन काउंटर-पंचिंग और रक्षात्मक कौशल का प्रदर्शन किया। हालांकि, राउंड कांटे का रहा और वू ने बढ़त हासिल की।

तीसरे और अंतिम राउंड में चीनी मुक्केबाज ने पूरी तरह नियंत्रण हासिल कर लिया और अपनी गति और सटीकता का इस्तेमाल करते हुए भारतीय मुक्केबाज को मात दे दी। ज़रीन के आक्रामक होने के बेहतरीन प्रयासों के बावजूद, चीनी मुक्केबाज की गति और सटीकता ने बाजी मारी। जजों ने सर्वसम्मति से मुकाबले का विजेता वू को घोषित किया, जिसके साथ ही निखत के पहले ओलंपिक अभियान का अंत हो गया।

इस मुकाबले से पहले निखत ने 2022 के बाद से सिर्फ़ दो मुकाबले हारे थे। वह राष्ट्रमंडल खेलों की चैंपियन और एशियाई खेलों की कांस्य पदक विजेता भी हैं। इससे पहले टूर्नामेंट में 28 वर्षीय निखत ने राउंड ऑफ 32 में जर्मनी की मैक्सी कैरिना क्लोएत्जर को सर्वसम्मति से हराया था।

Related Articles

Back to top button