टॉप न्यूज़स्पोर्ट्स

Paris Olympic 2024 : भारत को मिले 3 ब्रॉन्ज मेडल, जानिए वो 5 मौके जबकई एथलीट मेडल से चूके

नई दिल्ली: पेरिस ओलंपिक 2024 का आगाज़ 26 जुलाई से हुआ है और यह 11 अगस्त तक जारी रहेगा। अब तक भारत ने शूटिंग में तीन ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं। यह तीनों ही मेडल शूटिंग में आए हैं। हालांकि, यह संख्या ज्यादा भी हो सकती थी। भारतीय एथलीट्स कई बार मेडल के करीब आकर चूक गए हैं। आइए जानें, कौन-कौन से एथलीट्स मेडल जीतने में सफल नहीं हो पाए:

  1. मनु भाकर: मेडल के करीब लेकिन चूक गईं
    मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल और मिक्स्ड टीम इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीते। हालांकि, 25 मीटर पिस्टल इवेंट के शूटऑफ में हारकर वह तीसरे मेडल से चूक गईं। उन्होंने शूटऑफ में तीन शॉट्स ही लगाए, जबकि हंगरी की मेयर वेरोनिका ने चार शॉट्स से मेडल जीत लिया।
  2. अर्जुन बबूता: सिल्वर मेडल के करीब लेकिन चौथे स्थान पर
    10 मीटर एयर राइफल के पुरुष सिंगल्स में अर्जुन बबूता सिल्वर मेडल के लिए दावेदार थे, लेकिन खराब शॉट्स के कारण वह चौथे स्थान पर रह गए। अंतिम राउंड में 3 खराब शॉट्स की वजह से वह पदक की दौड़ से बाहर हो गए।
  3. निशांत देव: बॉक्सिंग में हारकर बाहर
    71 किलो कैटेगरी में निशांत देव को मेक्सिको के मार्को वर्डे ने 4-1 से हराकर बाहर कर दिया। दो राउंड तक निशांत अच्छा कर रहे थे, लेकिन आखिरी दो राउंड में हार के कारण वह पदक नहीं जीत सके।
  4. दीपिका कुमारी: तीरंदाजी में हार
    दीपिका कुमारी ने महिला व्यक्तिगत इवेंट के क्वार्टरफाइनल में कोरियाई प्लेयर सोयूं के खिलाफ 4-6 से हार झेली। मैच 5 सेट्स तक चला, जिसमें दीपिका सेमीफाइनल में प्रवेश नहीं कर सकीं।
  5. धीरज बोम्मादेवरा और अंकिता भकत: मिक्स्ड टीम इवेंट में हार
    टीम मिक्स्ड इवेंट में धीरज बोम्मादेवरा और अंकिता भकत को अमेरिका की कैसी कॉफहोल्ड और ब्रैडी एलिसन की जोड़ी ने 6-2 से हराया। धीरज और अंकिता का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और वे ब्रॉन्ज मेडल मैच में हार गए। इन घटनाओं के बावजूद, भारतीय एथलीट्स ने शानदार प्रदर्शन किया है और उम्मीद है कि अगले दिनों में और मेडल जीतने में सफल होंगे।

Related Articles

Back to top button