राज्यराष्ट्रीय

हेमंत सोरेन और चंपई सोरेन को भाजपा में शामिल होना चाहिए : हिमंत बिस्वा सरमा

रांची : असम के मुख्यमंत्री और झारखंड भाजपा प्रभारी हिमंत बिस्वा सरमा ने सोमवार को कहा कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होना चाहिए। पत्रकारों से बात करते हुए हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, “चंपई सोरेन भाजपा में शामिल होकर हमें मजबूती प्रदान करें, वह एक बड़े नेता हैं, इसलिए उनके बारे में टिप्पणी करना उचित नहीं है। इसके साथ-साथ मैं चाहता हूं कि हेमंत सोरेन भी भाजपा में शामिल हो जाएं। भाजपा का मतलब देशभक्ति है। हमें झारखंड को बचाना है, झारखंड में बाहरी घुसपैठियों को रोकने के लिए हम हेमंत सोरेन से बात करने के लिए तैयार हैं। झारखंड के सामने सबसे बड़ी समस्या घुसपैठिए हैं। हमारी पार्टी का एकमात्र उद्देश्य है कि आप चुनाव के दौरान जनता से किए गए वादों को पूरा करें और झारखंड को ऐसे घुसपैठियों से मुक्त करें।”

उन्होंने कहा, “हमारी पार्टी से किसी को नेता बनने का इरादा नहीं है। अगर हेमंत सोरेन कह दें कि झारखंड को घुसपैठियों से मुक्त करूंगा, तो हमें और कुछ नहीं चाहिए। यह आदिवासी समाज की सबसे बड़ी समस्या है। अगर वे मुहर्रम के दौरान हिंदुओं के साथ किए गए दुर्व्यवहार के खिलाफ खड़े होते हैं, तो हम उनके साथ हैं। जेएमएम को हमारा समर्थन करना चाहिए, हम भी जेएमएम का समर्थन करते हैं। हमें घुसपैठियों को झारखंड से बाहर निकालना होगा।”

वहीं, चंपई सोरेन को लेकर सवाल किए जाने पर उन्होंने कहा, “उनके पास तीन विकल्प हैं। वह अभी दिल्ली में हैं, उनके साथ बातचीत का रास्ता खुला है। देखते हैं भविष्य में क्या होता है।” कर्नाटक में जाति जनगणना के आंकड़े जारी नहीं किए जाने पर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, “भाजपा ने बिहार में जाति जनगणना कराई। आपने (कांग्रेस) भी कर्नाटक में जाति जनगणना कराई, आपको इसका डाटा जारी करना चाहिए। जनता दल ने कहा है कि जाति जनगणना पर बैठक में कांग्रेस अनुपस्थित रही। भाजपा ने बिहार में जाति जनगणना का समर्थन किया, भाजपा के लिए जाति जनगणना का विरोध कोई मुद्दा नहीं है।”

Related Articles

Back to top button