स्पोर्ट्स

पाकिस्तान ने तीन खिलाड़ियों पर लगाया आजीवन प्रतिबंध, सामने आई चौंकाने वाली सच्चाई

नई दिल्ली: पाकिस्तान हॉकी महासंघ (PHF) ने राष्ट्रीय टीम के तीन खिलाड़ियों और एक फिजियोथेरेपिस्ट पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया है। यह निर्णय तब लिया गया जब इन खिलाड़ियों ने महासंघ को सूचित किए बिना अपने कर्तव्यों से पीछे हटकर देश छोड़ दिया और यूरोप में शरण मांगी। यह मामला तब सामने आया जब ये खिलाड़ी चीन में होने वाली एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के लिए इस्लामाबाद में आयोजित राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर में शामिल नहीं हो पाए।

बुधवार को आयोजित एक आपातकालीन प्रेस कॉन्फ्रेंस में PHF के सचिव राणा मुजाहिद ने जानकारी दी कि खिलाड़ी मुर्तजा याकूब, इहतेशाम असलम, अब्दुर रहमान और फिजियोथेरेपिस्ट वकास, पिछले महीने नेशंस कप के लिए हॉलैंड और पोलैंड का दौरा करने वाली राष्ट्रीय टीम का हिस्सा थे।

मुजाहिद ने बताया कि यूरोप से लौटने के बाद इन खिलाड़ियों ने घरेलू मुद्दों का हवाला देकर इस्लामाबाद में आयोजित प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने में असमर्थता जताई थी। PHF कांग्रेस ने सर्वसम्मति से इन खिलाड़ियों और फिजियोथेरेपिस्ट पर आजीवन प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया और यह स्पष्ट किया कि भविष्य में इस तरह की हरकतों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। महासंघ ने इस मामले में कानूनी कार्रवाई के लिए आंतरिक मंत्रालय को भी सूचित करने का निर्णय लिया है।

स्थिति के बारे में पूछे जाने पर, मुजाहिद ने स्वीकार किया कि PHF की वित्तीय स्थिति खराब थी और खिलाड़ियों को यात्रा भत्ते और दैनिक निर्वाह भुगतान में कई समस्याओं का सामना करना पड़ा था। हालांकि, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इन मुद्दों के बावजूद राष्ट्रीय टीम को छोड़ना और देश की प्रतिष्ठा को धूमिल करना उचित नहीं था।

Related Articles

Back to top button