राज्यराष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर : पुंछ में गोली लगने से सीआईएसएफ का जवान घायल

जम्मू : जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में शुक्रवार को दुर्घटनावश गोली चल जाने से केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) का एक जवान घायल हो गया। पुलिस ने बताया कि सीआईएसएफ के जवान मनीष वर्मा शुक्रवार तड़के पुंछ जिले के हवेली इलाके के झलास सरकारी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में बंदूक की गोली लगने से घायल हो गए।

हालांकि, दुर्घटनावश गोली चलने की घटना के सटीक कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने बताया, “जवान को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उनकी हालत स्थिर बताई है। पुलिस ने घटना का संज्ञान ले लिया है।”

जम्मू डिवीजन के पुंछ और राजौरी जिलों में चुनाव ड्यूटी पर केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) के बड़ी जवानों को संख्या में तैनात किया गया है। इन दोनों जिलों के कई विधानसभा क्षेत्रों में 18 सितंबर को जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान होना है।

चुनावों के मद्देनजर पुंछ और राजौरी जिलों में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ की तैनाती बढ़ाई गई है। हाल ही में आतंकवादियों ने जम्मू-डिवीजन के पहाड़ी जिलों पुंछ, राजौरी, डोडा, रियासी और कठुआ में भारतीय सेना, सीएपीएफ और यहां तक ​​कि नागरिकों पर घात लगाकर हमला किया था।

इन जिलों के घने जंगली पहाड़ी इलाकों में कट्टर विदेशी आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बल आतंकवादियों की तलाश में आक्रामक तरीके से अभियान चला रहे हैं।

Related Articles

Back to top button