टॉप न्यूज़राज्यराष्ट्रीय

मानसून का कहर जारी, 15 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

नई दिल्ली: मानसून के लौटने का समय आ चुका है, लेकिन देश के कई हिस्सों में भारी बारिश का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसके साथ ही ठंडक ने भी दस्तक दे दी है। दिल्ली-NCR में बुधवार की रातभर बारिश होती रही, और आज सुबह भी बारिश जारी रही, जिससे ठंड का अहसास हुआ। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने आज भी दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ ही, देशभर में 15 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड और राजस्थान में भारी से भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है।

चार राज्यों में भारी बारिश का रेड अलर्ट
उत्तर प्रदेश में अगले 48 घंटों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। मथुरा, आगरा, फर्रुखाबाद, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली और सहारनपुर में भारी से भारी बारिश की संभावना है। अन्य जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। राज्य सरकार ने NDRF और SDRF की टीमें स्टैंडबाय मोड में रखी हैं।

मध्य प्रदेश के आठ जिलों गुना, अशोकनगर, विदिशा, रायसेन, नर्मदापुरम, सीहोर, भोपाल और अन्य इलाकों में भी भारी से भारी बारिश का रेड अलर्ट है। अगले 24 घंटों तक इन जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। राजस्थान में भी आज भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। राज्य के कई इलाकों में बारिश की वजह से जनजीवन प्रभावित हो सकता है।

दिल्ली में मौसम का हाल
दिल्ली में आज पूरे दिन बारिश जारी रहेगी। बुधवार की रातभर से हो रही बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव की स्थिति बन गई है। बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 32.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आज तापमान 30 डिग्री अधिकतम और 23 डिग्री न्यूनतम रहने की संभावना है।

इन राज्यों में अगले दो दिन तक बारिश का अलर्ट
IMD के अनुसार, उत्तराखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आज भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। इसके साथ ही पश्चिमी मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, गांगेय पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा में भी भारी बारिश होने की चेतावनी दी गई है। हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, झारखंड और ओडिशा में भी अगले 24-48 घंटों तक बारिश की संभावना बनी रहेगी।

Related Articles

Back to top button