उत्तर प्रदेशराज्य

मेरठ में हवाई अड्डे पर खड़े हेलीकॉप्टर के पुर्जें-पुर्जें खोल ले गए, पायलट से भी की मारपीट

मेरठ : उत्तर प्रदेश के मेरठ में हवाई पट्टी पर खड़े एक हेलीकॉप्टर के पुर्जे खोलकर ले जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. हवाई पट्टी पर 10-15 लोग घुसे और उन्होंने हेलीकॉप्टर के पुर्जे-पुर्जे खोल लिए. इस बीच जब पायलट ने रोकने की कोशिश तो उसके साथ मारपीट भी की. पायलट का आरोप है कि उसने पुलिस से इस मामले की शिकायत की, लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया गया. अब इसकी शिकायत एसएसपी से की गई है, जिसके बाद मामले की जांच शुरू की गई है.

हेलीकॉप्टर के पायलट कैप्टन रविंद्र सिंह की ओर से मेरठ के एसएसपी को एक प्रार्थना पत्र दिया गया है, जिसमें परतापुर हवाई पट्टी से हेलिकॉप्टर VT-TBB के पुर्जे खोलकर ले जाने की शिकायत की गई है. इसमें पायलट ने कहा कि करीब तीन बजे एक टेक्नीशियन ने मुझे फोन पर बताया कि कुछ लोग हेलीकॉप्टर से पुर्जे खोल रहे हैं.

पायलट ने कहा कि चूंकि मैं हेलीकॉप्टर का पायलट हूं और इसकी जिम्मेदारी मेरी है. इसलिए मैं तुरंत हेलीपेड पहुंचा और देखा कि 15-20 लोग हेलीकॉप्टर के पुर्जे खोल रहे हैं. मैंने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उन्होंने मेरे साथ मारपीट की और मुझे मारने की धमकी भी दी. मैंने इसकी जानकारी तुरंत परतापुर थाने को फोन पर दी और पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गई. इतना ही नहीं पुलिस लोगों को थाने भी ले आई. यह घटना 10 मई 2024 की बताई जा रही है.

पायलट ने आगे कहा कि मैं इस हेलीकॉप्टर का पायलट और इस कंपनी का सीईओ व डायरेक्टर हूं. इसको लेकर मैंने DGCA को 31 अक्टूबर, 2023 को एक पत्र भी दिया हुआ है. जिसकी कॉपी संलग्न है. इस मामले का संज्ञान लेते हुए एसएसपी ने पूरे मामले की जांच सीओ ब्रह्मपुरी को सौंप दी है और जल्द ही रिपोर्ट मांगी है. वहीं इस मामले में मेरठ के एसएसपी का कहना है कि हेलीकॉप्टर लूट की कोई घटना नहीं है. यह घटना करीब तीन महीने पुरानी है, जो कि दो पार्टनरों में विवाद की मामला है.

Related Articles

Back to top button