टॉप न्यूज़राष्ट्रीय

दिल्ली-पंजाब समेत 11 राज्यों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट, अगले 24 घंटे अधिक बारिश की संभावना

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 72 घंटों से लगातार हल्की से मध्यम बारिश हो रही है, जिससे मौसम सुहावना हो गया है और हल्की ठंड का एहसास भी होने लगा है। मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है और अगले 24 घंटों में और अधिक बारिश की संभावना जताई है। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है, जहां भारी बारिश की आशंका है। उत्तर भारत में मानसून के लौटने का दौर जल्द ही शुरू होने की संभावना है।

IMD ने शुक्रवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया, जिसके चलते रेलवे, सड़क और फ्लाइट सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं। मानसून ट्रफ गुजरात के पश्चिमी तट से दक्षिणी कर्नाटक तक फैला हुआ है और कच्छ के पास अरब सागर, अमृतसर के पास पंजाब, और बंगाल की खाड़ी में एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बनने के कारण कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना है।

इन राज्यों में अलर्ट
IMD ने पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को भारी बारिश की संभावना जताई है। साथ ही, उत्तराखंड के लिए मूसलाधार बारिश का रेड अलर्ट और मणिपुर, नागालैंड, त्रिपुरा, मेघालय, ओडिशा, दक्षिण पश्चिम बंगाल और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Related Articles

Back to top button