अद्धयात्मजीवनशैली

पितृ पक्ष 2024: सपनों में मृत माता-पिता को देखने का अर्थ

नई दिल्ली : पितृ पक्ष में यदि आपको बार-बार सपने में अलग-अलग रूप में आपके पूर्वज दिखाई दे रहे हैं तो समझ लीजिए के वे आपसे कुछ कहना चाहते हैं। सपनों के माध्‍यम से पूर्वज आने वाले वक्‍त के बारे में आपको इशारा करते हैं। यदि आपके माता-पिता परलोक सिधार चुके हैं और वे पितृ पक्ष के दौरान बार-बार आपके सपने में आते हैं तो यह सामान्‍य बात नहीं है। इनका अर्थ है कि वे आपको कुछ बताना चाह रहे हैं।

सपने में मरे हुए माता-पिता आपको हंसते हुए नजर आते हैं तो इसका अर्थ है कि आने वाला वक्‍त आपका होगा। आपकी आर्थिक स्थिति में बहुत जल्‍दी सुधार होने वाला है। आपको कहीं से एक साथ बहुत सारा पैसा मिलने वाला है या फिर आने वाले दिनों में कारोबार में अच्‍छा पैसा मिलेगा। आपके लिए धन लाभ के योग बनेंगे और आप करियर में तरक्‍की करेंगे।

अगर आपको सपने में माता-पिता दुखी अवस्‍था में दिखें तो फिर समझ लीजिए कि आपके जीवन में कुछ बुरा होने वाला है। आपके परिवार में कोई अशुभ घटना होने वाली है और घर में कोई जल्‍द ही बीमार पड़ने वाला है। आपको करियर और कारोबार में कोई बड़ा नुकसान हो सकता है। ऐसे में आपको सावधान रहने की सलाह है। आपको अपने बिजनस और करियर में सतर्कता के साथ सभी कार्य करने चाहिए।

सपने में पितृ पक्ष के दौरान यदि मृतक माता-पिता शांत अवस्‍था में दिखाई दें तो यह आपके जीवन में स्‍थायित्‍व का संकेत है। यानी कि आपके जीवन में सब कुछ अच्‍छ अच्‍छा चल रहा है। आपकी प्रगति को देखकर वे खुश हैं और आपको उन्‍नति करने का आशीर्वाद दे रहे हैं। इसका अर्थ यह भी है कि आपको जल्‍द ही कोई शुभ समाचार मिल सकता है और आपके जीवन में कोई बड़ा बदलाव हो सकता है।

पितृ पक्ष के सपने में यदि माता-पिता आपको आपस में बात करते हुए नजर आएं तो समझ लीजिए कि आपकी कोई योजना पूरी होने वाली है। आपको भविष्‍य में किसी बड़े काम में सफलता मिलने वाली है। आपके जीवन में तरक्‍की और सफलता के संयोग बनेंगे और आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। आपके घर परिवार में सुकून रहेगा और परिवार में सभी लोगों के बीच में आपसी सौहार्द बना रहेगा

पितृ पक्ष के दौरान यदि आपके सपने में मृतक माता-पिता रोते हुए नजर आते हैं तो आपकी किसी बात से दुखी हैं या फिर उनकी कोई इच्‍छा अधूरी रह गई थी और आप उसे पूरा नहीं कर पाए हैं। उनकी संतुष्टि के लिए आपको उनका श्राद्ध करना चाहिए और उनके नाम से जरूरतमंद लोगों को चीजें दान करनी चाहिए। साथ ही उनकी जो इच्‍छा अधूरी रह गई थी उसे पूरा करने की कोशिश करनी चाहिए।

Related Articles

Back to top button