राज्य

आज इन राज्यों में जमकर होगी बारिश, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

नई दिल्ली: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई और उसके पड़ोसी जिलों के लिए भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है। इन इलाकों में बहुत भारी वर्षा का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है। शहर के कई हिस्सों में बुधवार से दोपहर से बारिश जारी है। नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि आईएमडी ने देश की कारोबारी नगरी के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ को परिवर्तित कर ‘रेड अलर्ट’ कर दिया है, जो गुरुवार तक के लिए जारी किया गया है।

इसके अलावा मौसम विभाग ने मध्‍य महाराष्‍ट्र, कोंकण और गोवा, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम और गुजरात क्षेत्र में आज अत्‍यधिक भारी बारिश का अनुमान जताया है। इसके साथ ही सौराष्‍ट्र और कच्‍छ, बिहार, अरुणाचल प्रदेश के साथ असम और मेघालय में बहुत भारी बारिश का अनुमान है।

मौसम विभाग के मुताबिक, आज कोंकण और गोवा के साथ ही मध्य महाराष्ट्र में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है। आज के लिए ऐसा ही अनुमान गुजरात क्षेत्र को लेकर जताया गया है। वहीं आज और कल कोंकण और गोवा, गुजरात क्षेत्र और मध्य महाराष्ट्र में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। इन दो दिनों में सौराष्ट्र और कच्छ में भी बहुत भारी बारिश का अनुमान है। साथ ही इन दो दिनों में कोंकण और गोवा तथा मध्य महाराष्ट्र में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। वहीं आज मराठवाड़ा और 28 सितंबर तक गुजरात में अलग-अलग जगह पर भारी बारिश हो सकती है।

Related Articles

Back to top button