आखिर क्यों न्यूजीलैंड के ये तीन प्लेयर नहीं कर सकेंगे वापसी

- in स्पोर्ट्स

स्पोर्ट्स डेस्क : कोरोना वायरस के चलते आईपीएल स्थगित होने के बाद लीग में खेलने वाले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन समेत तीन क्रिकेटर और एक मेंबर 10 मई तक भारत में ही रहेंगे जबकि शुक्रवार को बाकी प्लेयर स्वदेश वापस जाएंगे.

न्यूजीलैंड के क्रिकेट बोर्ड ने इसकी घोषणा की है कि ये चारों मेंबर 11 मई को भारत से ब्रिटेन जायेंगे. न्यूजीलैंड की टीम साउथम्पटन में 18 जून से भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत का सामना करने से पहले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी.

इंग्लैंड व न्यूजीलैंड के बीच दो जून से दो टेस्ट मैचों की सीरीज होगी. न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने बोला कि हम आईपीएल फ्रेंचाइजी और बीसीसीआई के साथ मिलकर प्लेयर्स की वापसी तय कर रहे हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारियों से पहले कप्तान विलियमसन, तेज गेंदबाज काइल जैमीसन, स्पिनर मिशेल सेंटनर और फिजियो टॉमी सिमसेक ब्रिटेन निकलने से पहले नई दिल्ली में मिनी बायो बबल में रहेंगे.

न्यूजीलैंड के 10 प्लेयर सहित 17 लोग आईपीएल 2021 से जुड़े हैं. वाइट ने बोला कि हम इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के भी आभारी हैं कि वे अभी भारत में मौजूद टेस्ट टीम के चार मेम्बेर्स को अपने यहां जल्दी जगह दे रहे हैं. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने बोला कि ब्रिटेन में टीम के आगमन के लिए 11 मई से पहले इंतजाम नहीं हो सका था.

हालांकि ट्रेंट बोल्ट अपनी फॅमिली के साथ टाइम बिताने के लिए कुछ टाइम के लिए न्यूजीलैंड लौटेंगे और फिर इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट और भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए जून के शुरू में टीम से जुड़ेंगे.

न्यूजीलैंड के टेस्ट टीम के मेंबर 16 और 17 मई को इंग्लैंड के लिए निकलेंगे. भारत से न्यूजीलैंड वापसी करने वालों में स्टीफन फ्लेमिंग, ब्रेंडन मैकुलम, काइल मिल्स, शेन बांड, माइक हेसन, टिम सीफर्ट, एडम मिल्ने, स्कॉट कुगेलिन और जेम्स पेमेंट भी हैं.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos
  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/home
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q