अभिषेक के घर जाने को तैयार सीबीआई, उससे पहले पहुंच गयी ममता बनर्जी

कोलकात : कोयला तस्करी मामले की जांच कर रही केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की टीम कुछ देर में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के कालीघाट स्थित आवास पर जाने वाली है। अभिषेक की पत्नी रूजीरा बनर्जी से पूछताछ की तैयारी है। जांच एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि 8 पन्नों का सवाल तैयार किया गया है, जिसके जवाब रूजीरा से लेने हैं। उसके पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अभिषेक के घर पहुंच गई हैं।

188 नंबर हरिश चैटर्जी स्ट्रीट स्थित सांसद अभिषेक के पते पर सीबीआई की टीम का इंतजार सुबह से हो रहा था। टीम में मूल रूप से महिला अधिकारियों को शामिल किया गया है क्योंकि अभिषेक की पत्नी से पूछताछ होनी है। उसके पहले सीएम बनर्जी के पहुंच जाने के बाद मामला दिलचस्प हो गया है।

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल के कोयलांचल क्षेत्रों से करोड़ों रुपये के कोयला खनन और तस्करी के गैरकानूनी कारोबार के मुख्य सरगना अनूप मांझी की तलाश में सीबीआई की टीम जुटी हुई है। आरोप है कि अनूप, अभिषेक बनर्जी के करीब हैं और उनके ब्लैक मनी को व्हाइट करने में रूजीरा बनर्जी के बैंकॉक खाते का इस्तेमाल किया गया है। मूल रूप से पंजाब की रहने वाली रूजीरा बैंकॉक में ही पली-बढ़ी हैं और उनके मां-बाप भी वही रहते हैं।

यह भी पढ़े: — गणतंत्र दिवस पर लालकिला हिंसा में दो अन्य आरोपित गिरफ्तार

  1. देशदुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें http://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुकपर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटरपर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनलके लिए: https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos