उपचुनाव से पहले ही कांग्रेस ने 3 विधानसभा सीटों पर लगाए प्रभारी

उप चुनाव से पहले ही कांग्रेस ने 3 विधानसभा सीटों पर लगाए प्रभारी

जयपुर : राजस्थान में 3 विधायकों मास्टर भंवरलाल, कैलाश त्रिवेदी और किरण माहेश्वरी के निधन के चलते 3 विधानसभा सीटों सुजानगढ़, सहाड़ा और राजसमंद पर उपचुनाव होंगे।

नियमानुसार उप चुनाव सीट खाली होने के 6 महीनों के भीतर करवाने होते हैं। चुनाव की तारीखों का अभी ऐलान नहीं हुआ हैं, लेकिन इन सीटों पर उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने तैयारी शुरू कर दी है। इसके तहत इन तीनों सीटों पर प्रभारी नियुक्त किए गए हैं। हर सीट पर जिले के प्रभारी मंत्री के अलावा तीनों सीटों पर 3-3 नेताओं को अलग से जिम्मेदारी दी गई है।

पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा ने बीती रात इस संबंध में आदेश जारी किए। आदेश के अनुसार सुजानगढ़ सीट पर चूरू के प्रभारी मंत्री भंवर सिंह भाटी के साथ ही मंगलाराम गोदारा, डूंगरराम गेदर और नोरंग वर्मा को प्रभारी के तौर पर लगाया गया है।

यह भी पढ़े: पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार की पत्नी संतोष शैलजा का कोरोना संक्रमण से निधन – Dastak Times 

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org  के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए  https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें। साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल  https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये  www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।   

इसी तरीके से सहाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए भीलवाड़ा जिले के प्रभारी मंत्री रघु शर्मा के साथ हरिमोहन शर्मा, धर्मेंद्र राठौड़ और रामसिंह कस्वा को प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है। राजसमंद सीट पर प्रभारी मंत्री उदयलाल आंजना के साथ पुष्पेंद्र भारद्वाज, आशीष परेवा और मुकेश वर्मा को प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है।

उपचुनाव को गंभीरता से ले रही है कांग्रेस

पंचायत चुनाव में हार के बाद नगर निकाय चुनाव में वापसी करने वाली कांग्रेस अब किसी भी चुनाव को हल्के में नहीं लेना चाह रही है। यही वजह है कि आगामी निकाय चुनाव से पहले ही कांग्रेस ने विधायकों के निधन के बाद खाली हुई तीन सीटों पर प्रभारियों को नियुक्त किया है।