State News- राज्यछत्तीसगढ़

कवर्धा में झंडा लगाने को लेकर विवाद, धारा 144 लागू, 50 से ज्यादा गिरफ्तार

कवर्धा: छत्तीसगढ़ के कवर्धा में झंडा लगाने को लेकर शुरू हुआ विवाद हिंसक होने के बाद वहां स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. कवर्धा में धारा 144 लागू है तो वहीं पुलिस ने वीडियो फुटेज के आधार पर 70 लोगों की पहचान भी कर ली है जिसमें से 50 से ज्यादा लोग अब तक गिरफ्तार हो चुके हैं. दरअसल, रविवार को कवर्धा के लोहारा नाका चौक पर कुछ युवकों ने अपना झंडा लगा दिया था, जिसके बाद दुर्गेश नाम के एक युवक की पिटाई कर दी गई. इस पिटाई के बाद दो गुटों में झड़प हो गई और इस दौरान दोनों तरफ से जमकर पत्थरबाजी हुई.

शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन ने धारा 144 लगा दी थी, लेकिन इसके बावजूद मंगलवार को एक संगठन ने कवर्धा बंद का आह्वान किया और प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन के दौरान भी कुछ शरारती तत्वों ने पथराव किया और कुछ जगहों पर तोड़फोड़ भी की गई. स्थिति को संभालने के लिए पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए.

उपद्रव के बाद पुलिस ने कवर्धा को छावनी में तब्दील कर दिया है. हजारों की संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं और शहर में फ्लैग मार्च भी किया गया है. उपद्रव में शामिल करीब 70 लोगों की वीडियो फुटेज से पहचान कर की गई है और उनमें से करीब 58 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. एहतियात के तौर पर फिलहाल कवर्धा में सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठानों और शिक्षण संस्थानों को बंद रखा गया है.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button