State News- राज्यबिहार

अबतक नहीं लगवाया कोरोना टीका? हवाई यात्रा में बढ़ सकती हैं मुश्किलें

पटना: बगैर वैक्सीनेशन के हवाई यात्रा में मुश्किलें बढ़ सकती हैं। आने वाले दिनों में पर्व त्योहारों की भीड़ को देखते हुए पटना एयरपोर्ट पर सघन जांच की तैयारी की जा रही है। विमानन कंपनियों को ताकीद की गई है कि वे हवाई यात्रा की अनिवार्य शर्तें पूरी कर रहे यात्रियों को ही यात्रा की इजाजत दें।

पिछले दिनों सख्ती बढ़ाए जाने पर कुछ यात्रियों ने फर्जी आरटीपीसीआर से हवाई यात्रा की कोशिश की थी, जिसकी शिकायत मिलने के बाद राजधानी में बड़ी कार्रवाई की गई थी। दिवाली और छठ में हवाई यात्रा कर बिहार आने वाले यात्रियों की संख्या काफी रहती है। हाल में विमानों में पूरी क्षमता से बुकिंग की इजाजत दी गई है, जिसके बाद विमानों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न के बराबर हो रहा है। ऐसे में डबल डोज वैक्सीनेशन या आरपीटीसीआर की शर्तों के अनिवार्य पालन को कहा गया है।

हर दिन यात्रियों के दर्जनों कॉल आ रहे
एयरपोर्ट पर विभिन्न राज्यों से आने वाले यात्रियों के द्वारा विमानन कंपनियों और एयरपोर्ट प्रशासन के लैंडलाइन नंबरों पर दर्जनों कॉल आ रहे हैं। यात्रियों को यह निर्देश दिया जा रहा है कि वे बिहार से जिस राज्य जा रहे हैं या जिस राज्य से बिहार आ रहे हैं, उस राज्य की गाइडलाइन का पालन अवश्य करें। विभिन्न एप व एयरलायंस के द्वारा भी टिकटों की बुकिंग के दौरान यात्रियों को इसकी जानकारी दी जा रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button