State News- राज्यस्पोर्ट्स

तीरंदाजी विश्व कप में दीपिका कुमारी व अतनु दास का पहला पदक तय

स्पोर्ट्स डेस्क : टोक्यो ओलंपिक के आयोजन में तीरंदाजी में भारत की पदक की बड़ी उम्मीद दीपिका कुमारी और अतनु दा हैं. इस टाइम तीरंदाजी वर्ल्ड कप के तीसरे चरण में भाग ले रहे इन दोनों ने मिश्रित युगल स्पर्धा के तीसरे चरण में फाइनल में जगह बनाते हुए देश के लिए पहला पदक पक्का किया.

इस जोड़ी ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए स्पेन को 5-3 से मात दी. अतनु और दीपिका की पति-पत्नी की जोड़ी पहली बार फाइनल में जगह बना ली जहां उनका मैच नीदरलैंड की जोड़ी से होगा.

क्वालीफिकेशन में पांचवें स्थान पर रही अतनु और दीपिका की जोड़ी को पहले दौर में बाई मिली थी. सेमीफाइनल में डेनियल कास्त्रो और इनेस डि वेलास्को की जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को कड़ी टक्कर दी और पहले सेट में 38-36 से जीत दर्ज की.

भारतीय जोड़ी ने दूसरे सेट में 9, 9, 9, 10 अंक से एक अंक के अंतर से सेट जीत दर्ज कर ली. तीसरे सेट में दोनों जोड़ियों ने 37-37 अंक जुटाए जिससे स्कोर 3-3 से बराबर हुआ. भारतीय जोड़ी ने चौथे सेट में तीन परफेक्ट 10 और एक नौ अंक के साथ सेट और मैच में जीत हासिल की.

दुनिया की तीसरे नंबर की प्लेयर दीपिका की निगाह एक और पदक पर हैं. उन्होंने इस वर्ष लगातार दूसरी बार व्यक्तिगत स्पर्धा के सेमीफाइनल में जगह बना ली.

ओलंपिक की तैयारी कर रही ये जोड़ी पहली बार मिश्रित युगल स्पर्धा के फाइनल में है. दीपिका ने बोला कि वो अतनु का साथ मिलकर खिताब जीतना चाहती हैं.

पिछली बार 2016 वर्ल्डकप के दौरान मिश्रित युगल फाइनल में खेलने वाली दीपिका ने बोला कि हम जीतना चाहते थे क्योंकि मैंने कभी टीम फाइनल (अतनु के साथ) में जगह नहीं बनाई. मैं ऐसा करना चाहती थी.

जून 2020 में अतनु से विवाह करने वाली दीपिका ने बोला कि संवाद और आपसी समझ को लेकर हमें कोई प्रॉब्लम नहीं है, लेकिन हम पेशेवर तीरंदाज भी हैं. आठ बार की विश्व विजेता दीपिका ने मिश्रित स्पर्धा में पांच रजत और तीन कांस्य पदक जीते हैं लेकिन कभी स्वर्ण पदक नहीं जीत पाईं.

अतनु और दीपिका ने राउंड ऑफ 16 में 12वें नंबर की टीम ग्रेट ब्रिटेन को सीधे सेटों में 6-0 से मात दी थी. इस जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में अमेरिका की अपने से बेहतर रैंकिंग वाली टीम को भी 6-0 के अंतर से हराया.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button