State News- राज्यपंजाब

मूसेवाला हत्याकांड की जांच कर रही दिल्ली पुलिस नेपाल जाएगी – सूत्र

नई दिल्ली । सिद्धू मूसेवाला के नाम से मशहूर पंजाबी गायक शुभदीप सिंह सिद्धू की हत्या करने वाले शार्पशूटर शायद नेपाल भाग गए हैं। सूत्रों ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम नेपाल का दौरा करेगी। इस बीच, जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने स्वीकार किया है कि पंजाबी गायक की हत्या के लिए उसका गिरोह जिम्मेदार है।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा, “जेल में बंद होने के कारण अपनी भूमिका से इनकार करते हुए बिश्नोई ने स्वीकार किया है कि मूसेवाला की हत्या के लिए उसका गिरोह जिम्मेदार हो सकता है।” वर्तमान में मकोका (महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम) मामले में तिहाड़ जेल में बंद, बिश्नोई कथित तौर पर दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और पंजाब में उसके खिलाफ दर्ज पांच दर्जन से अधिक आपराधिक मामलों में शामिल है। उसने एक बार बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल फिलहाल हर एंगल से घटना की जांच कर रही है और मामले में बिश्नोई से भी पूछताछ कर रही है। यह भी पता चला कि बिश्नोई पुलिस को सहयोग नहीं कर रहा है। सूत्र ने कहा, “वह घटना के बारे में ब्योरा नहीं दे रहा है, लेकिन उसने स्वीकार किया कि इसके पीछे उसका गिरोह है।” इस बीच, लॉरेंस बिश्नोई के भतीजे सचिन बिश्नोई ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली है। उन्होंने दावा किया कि मोसेवाला की हत्या पिछले साल अगस्त में यूथ अकाली दल के नेता विक्की मिद्दुखेड़ा की हत्या का बदला है।

विक्की मिड्दुखेड़ा और लॉरेंस बिश्नोई करीबी दोस्त थे।

Related Articles

Back to top button