दिल्ली कैपिटल्स की जीत में धवन- रबाडा चमके

स्पोर्ट्स डेस्क : कगिसो रबाडा (3 विकेट) की गेंदबाजी के बाद शिखर धवन (नाबाद 69 रन, 47 गेंद, 6 चौके, 2 छक्के) और पृथ्वी शॉ (39 रन, 22 गेंद, 3 चौके, 3 छक्के) की पारी से आईपीएल-2021 में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को 7 विकेट से मात दी.

दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी. पहले बल्लेबाज़ी करने आई पंजाब किंग्स से मयंक अग्रवाल के 99 रन की पारी से निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 166 रन बनाये. जवाब में दिल्ली ने 17.4 ओवर में 3 विकेट पर इस लक्ष्य को हासिल करते हुए आईपीएल पॉइंट्स टेबल में भी टीम टॉप पर आ गयी है.

टारगेट को हासिल करने के लिए दिल्ली से पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने पारी का आगाज किया. इस जोड़ी ने पावरप्ले में 63 रन जोड़ डाले. वही हरप्रीत बरार ने पृथ्वी शॉ को 39 रन पर आउट किया. इसके बाद स्टीव स्मिथ 24 रन पर मेरिडेथ की गेंद पर डेविड मालान को कैच थमा बैठे. फिर कप्तान ऋषभ पंत 14 रन बनाकर क्रिस जॉर्डन की गेंद पर मयंक अग्रवाल को कैच थमा बैठे.

इससे पहले बल्लेबाजी के लिए आई पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन 12 रन बनाकर कगिसो रबाडा की गेंद पर स्टीव स्मिथ को कैच थमा बैठे. इसके बाद क्रिस गेल 13 रन बनाकर रबाडा की गेंद पर आउट हो गये.

डेविड मलान 26 रन बनाकर अक्षर पटेल की गेंद पर आउट हो गये. फिर दीपक हुड्डा के रूप में लगा जो 1 रन बनाकर रन आउट हुए. इस बीच मयंक अग्रवाल ने 37 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया.

फिर शाहरुख खान को आवेश खान ने शिमरोन हेटमायर के हाथों कैच आउट करवाया. छठा विकेट क्रिस जॉर्डर का गिरा जो 2 रन बनाकर कगिसो रबाडा की गेंद पर ललित यादव को कैच थमा बैठे.

इस मैच के लिए पंजाब किंग्स ने कप्तान केएल राहुल के न होने के चलते मयंक अग्रवाल को कप्तान बनाया गया है. वे पिछले मैच में भी नहीं खेल सके थे. वही निकोलस पूरन की जगह डेविड मलान को शामिल किया गया है.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos