National News - राष्ट्रीयState News- राज्यअजब-गजब

बर्थडे पर दुबई नहीं ले गया, सालगिरह पर महंगे उपहार नहीं दिए तो पति को पीट-पीटकर मार डाला

पुणे : पत्नी की इच्छा थी कि उसके जन्म दिन पर पति दुबई लेकर जाए लेकिन पति उसकी यह ख्वाहिश पूरी नहीं कर सका। इसके बाद शादी की सालगिरह आई तो इसके जश्न से भी पत्नी खुश नहीं थी, क्योंकि पति ने उसे महंगे उपहार नहीं दिए थे। लिहाजा, वह इतनी क्रोधित थी कि बीते दिनों इन्हीं बातों को लेकर दोनों की बीच हुए झगड़े में पति के चेहरे पर इतने मुक्के जड़ेे की उसकी जान चली गई। दोनों ने लव मैरिज की थी।

मामला पुणे के वानावाडी की गंगा सैटेलाइट हाउसिंग सोसाइटी का है, जहां कंस्ट्रक्शन इंडस्ट्री के मालिक 36 वषीर्य निखिल खन्ना और पत्नी 38 वर्षीय रेणुका जाखड़ खन्ना का घर है। निखिल व रेणुका ने छह साल पहले लव मैरिज की थी। रेणुका 18 सितंबर को दुबई में अपना जन्मदिन मनाना चाहती थी, लेकिन निखिल उसकी यह इच्छा पूरी नहीं कर सका। परिणाम स्वरूप, वह उससे क्रोधित थी। फिर 5 नवंबर को उनकी शादी की सालगिरह थी, लेकिन इसके जश्न से भी रेणुका खुश नहीं थी, क्योंकि उसे महंगे उपहार नहीं दिए गए थे और इस पर उसका निखिल से झगड़ा हुआ था। इसके अलावा, वह दिसंबर में दिल्ली में अपनी भतीजी (भाई की बेटी) के जन्मदिन समारोह में शामिल होना चाहती थी, लेकिन निखिल ने अनुकूल प्रतिक्रिया नहीं दी, जिससे वह और भी नाराज हो गई।

शुक्रवार को विवाद बढ़ गया और दोनों के बीच झड़प हो गई। दोपहर करीब डेढ़ बजे झगड़े के दौरान रेणुका ने पति की पिटाई कर दी। उसके चेहरे पर मुक्के मारे। मुक्के के प्रहार इतने जोरदार थे कि निखिल का जबड़ा टूट गया, कुछ दांत भी टूट गए और प्रहार की ताकत के कारण वह जमीन पर गिर पड़ा। वह अपनी चेतना भी खो बैठा। रेणुका ने घबराहट में उसे बेहोशी की हालत से जगाने की कोशिश की, लेकिन नहीं उठा सकी। फिर उसने अपने ससुर को फोन किया और वह घर पहुंचे। वह अपने बेटे को अस्पताल लेकर गए लेकिन तब तक निखिल की मौत हो चुकी थी। इसके बाद उन्होंने पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस ने रेणुका के खिलाफ हत्या का केस दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने बताया कि प्राथमिक जांच में यह पता चला है कि रेणुका अपने जन्मदिन और सालगिरह मनाने के तरीके को लेकर निखिल से नाराज थी। पुलिस को संदेह है कि रेणुका शराब के नशे में थी। निखिल के चहरे पर चोट के कई निशान हैं, जबड़ा टूटा है। फिलहाल पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

डॉ. पुष्पराज ने कहा कि शुक्रवार को उन्हें रेणुका का फोन आया और उसने उन्हें जल्दी घर आने के लिए कहा, क्योंकि उसका निखिल से झगड़ा हो गया था। मैं घर भागा और जब मैं गाड़ी पार्किंग पर लगा रहा था, तो रेणुका का एक और फोन आया। उसने मुझसे कहा- पापा जल्दी आओ। जब मैं कमरे में दाखिल हुआ तो देखा कि मेरा बेटा नग्न अवस्था में फर्श पर पड़ा था और उसकी नाक और मुंह से खून निकल रहा था। उन्होंने निखिल के मुंह से खून के थक्के हटाए और उसे सीपीआर देने की कोशिश की। फिर सुरक्षा गार्डों की मदद से अस्पताल ले गए, लेकिन उसे मृत घोषित कर दिया गया।

निखिल के पिता, पुष्करराज खन्ना एक डॉक्टर हैं। उन्होंने बताया कि उनके बेटे ने नवंबर 2017 में रेणुका से शादी की थी। यह एक प्रेम विवाह था, लेकिन दोनों में अक्सर झगड़ा होता था। उन्होंने 5 नवंबर को अपनी शादी की सालगिरह मनाई, लेकिन रेणुका नाखुश थी। क्योंकि निखिल ने उसे उसकी पसंद के हिसाब से कोई उपहार नहीं दिया था। उस वक्त भी उसने उसके साथ मारपीट की थी। तब हम उसे समझाने में कामयाब रहे। इसके बाद रेणुका की भतीजी के जन्मदिन में शामिल होने के लिए दिल्ली जाने की योजना को लेकर दोनों के बीच मामले ने तूल पकड़ लिया। रेणुका इस बात से नाराज थी कि निखिल उसे दिल्ली भेजने के लिए राजी नहीं हो रहा है और न ही हवाई टिकट बुक करा रहा था। हम लोगों ने रेणुका को कई बार समझाया लेकिन उसका व्यवहार नहीं बदला। यहां तक कि रेणुका घरेलू नौकरों से भी लड़ती थी, जिससे हमारे लिए किसी भी घरेलू नौकर को रखना मुश्किल हो गया था।

Related Articles

Back to top button