जो रूट के शतक से इंग्लैंड मजबूत, कप्तान इस खास क्लब में हुए शामिल

स्पोर्ट्स डेस्क : कप्तान जो रूट (186 रन, 309 गेंद, 18 चौके) जोस बटलर (55 रन, 95 गेंद, 7 चौके) की पारी से इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन 339 रन बना लिए थे और टीम श्रीलंका से अभी 42 रन पीछे है. टीम कप्तान जो रूट ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में अपना शतक मारा है. पहले टेस्ट में भी जो रूट ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए डबल सेंचुरी मारी थी और रुट के शतक से इंग्लैंड टीम का स्कोर 200 के पार पहुंच गया था.

इसी बीच अपने 99वें टेस्ट मैच में शतक मारने के साथ जो रूट सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा के खास क्लब में शामिल हो गये है. जो रूट टेस्ट क्रिकेट के 99वें मैच में शतक मारने वाले 12वें बल्लेबाज हो गये है. रूट से पहले इंग्लैंड की ओर से किसी भी बल्लेबाज ने अपने 99वें मैच में शतक नहीं मारा है.

इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, सौरव गांगुली, सुनील गावस्कर जैसे दिग्गज बल्लेबाज है और 99वें मैच में सर्वाधिक स्कोर का रिकॉर्ड सौरव गांगुली के नाम है, जिन्होंने 239 रनों की पारी खेली थी वही दूसरे नंबर पर सुनील गावस्कर ने 202 रनों की शानदार पारी खेली थी. इंग्लैंड से 99वें मैच में अभी तक सबसे अधिक 62 रन केविन पीटरसन ने बनाये थे.

इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं थी और टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज 5 रन के स्कोर पर आउट हो गए थे. इसके बाद जो रूट ने जॉनी बेयरस्टो (28) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिये 111 रनों की साझेदारी की.

इससे पहले श्रीलंका से एंजलो मैथ्यूज ने 110 रन और विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला की 92 रनों की पारी खेली थी. इंग्लैंड से जेम्स एंडरसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पहली पारी में 6 विकेट झटके थे.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos