स्वतंत्रता संग्राम की पृष्ठभूमि पर आधारित धारावाहिक ‘लाल-रेखा’ 31 अक्टूबर से

मुम्बई : कमलाश्री फ़िल्म्स के बैनर तले, निर्माता -निर्देशक दिलीप सोनकर के निर्देशन में दूरदर्शन के राष्ट्रीय चैनल और दूरदर्शन अरूणप्रभा के लिए बनाये गए स्वतंत्रता संग्राम की पृष्ठभूमि पर आधारित धारावाहिक “लाल -रेखा ” असम राज्य के उन गुमनाम क्रांतिकारियों के शौर्य की गाथा को दर्शाएगा जिन्होंने देश की आज़ादी में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया था।

कृषि कानूनों का एमएसपी और मंडी प्रणाली पर असर नहीं पड़ेगा : नरेंद्र सिंह तोमर

धारावाहिक का प्रसारण 31 अक्टूबर से प्रत्येक शनिवार और रविवार शाम 7 बजे से किया जाएगा।
इस धारावाहिक का पोस्टर और प्रोमो मुम्बई में लॉन्च किया गया। इस अवसर पर आतिथियो में प्रसिद्द लेखक और निर्माता श्री महेश पांडेय, पियूष गुप्ता, दौलत सिंह रावत , संतोष गायकवाड़, राकेश कुमार यादव , सुरेश तिवारी ,प्रमोद सिंह ,हिमांशु तिवारी, मोहम्मद रफ़ी, ज्ञान सिंह और दिव्य ज्योति भराली आदि फ़िल्मी दुनिया से जुड़ी हस्तियों ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई।

धारावाहिक के निर्माता -निर्देशक दिलीप सोनकर ने बताया कि ‘लाल रेखा’ असम की वादियों में जन्मी एक ऐसी प्रेम कहानी है, जिसके मुख्य पात्र लाल और रेखा, सच्चे देश भक्त और क्रांतिकारी हैं। धारावाहिक में गुवाहाटी के जीवितेष मजूमदार ने मुख्य पात्र लाल की भूमिका निभाई हैं वही असम में पली- बढ़ी सुदीप्ता बंदोपाध्याय रेखा की भूमिका में नज़र आएँगी।इसके साथ ही बॉलीवुड और असम के नामचीन कलाकारों से युक्त धारावाहिक में अरुण बख्शी, मुकुल नाग (साईं बाबा फेम ), अनुपम श्याम ओझा, बीरबल आदि की अहम भूमिका है।

इस अवसर पर धारावाहिक बॉलीवुड के प्रख्यात संगीतकार मोंटी शर्मा ने कहा कि इस धारावाहिक में उन्हें कुछ अलग करने को मौका मिला है। पार्श्व संगीत असलम सुरती (इस्माइल दरबार के भांजे ) ने तैयार किया है। कहानी मशहूर उपन्यासकार देवकीनंदन खत्री के परपोते विवेक खत्री ने लिखी है। संवाद धीरज कुमार और रंजीत भट्टाचार्य के हैं।

निर्माता दिलीप सोनकर और संयुक्त निर्माता रणजीत कवाले का कहना है कि धारावाहिक को अत्यंत रोमांचक, रुचिकर और शिक्षाप्रद बनाया गया है ताकि वर्तमान नई पीढ़ी इस धारावाहिक को देखकर कठिन संघर्ष के उपरांत मिली आज़ादी का अच्छी तरह मूल्यांकन कर सके। ये ही इस धारावाहिक का मुख्य लक्ष्य है।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिएhttps://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनलhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।FacebookTwitterWhatsAppPinterestEmailShareFacebookTwitterWhatsAppPinterestEmailShareFacebookTwitterWhatsAppPinterestEmailShareFacebookTwitterWhatsAppPinterestEmailShareFacebookTwitterWhatsAppPinterestEmailShareFacebookTwitterWhatsAppPinterestEmailShareFacebookTwitterWhatsAppPinterestEmailShareFacebookTwitterWhatsAppPinterestEmailShareFacebookTwitterWhatsAppPinterestEmailShare