आईपीएल 2021 के आगाज से पहले विवादों में घिरी में हैदराबाद टीम

- in स्पोर्ट्स

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2021 का आयोजन भारत में होगा. लेकिन ये आयोजन कब होगा ये तय नहीं है. आईपीएल की शुरुआत से पहले फ्रैंचाइज़ी टीम सनराइजर्स हैदराबाद एक नये विवाद में फंस गयी है और इसे नीलामी के बाद टीम सिलेक्शन को लेकर आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है.

हैदराबाद टीम ने 18 फरवरी को चेन्नई में हुई नीलामी में केवल तीन प्लेयर्स को अपने साथ जोड़ा. लेकिन इसके बाद हैदराबाद के नाम से बनी इस फ्रैंचाइजी में स्थानीय प्लेयर्स की अनदेखी को लेकर सवाल खड़े होने लगे.

इस बीच तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के विधायक और पूर्व मंत्री दानम नागेंद्र ने हैदराबाद के किसी भी प्लेयर को नहीं चुने जाने पर अपना विरोध जताया. उन्होंने कहा कि सनराइजर्स हैदराबाद को या तो शहर के किसी स्थानीय प्लेयर को चुनना होगा और नहीं तो नाम में से हैदराबाद हटाना होगा.

पूर्व मंत्री ने एक स्थानीय अखबार से बातचीत में बोला कि, सनराइजर्स हैदराबाद में कोई स्थानीय प्लेयर नहीं होने पर अफ़सोस है जबकि यहां प्रतिभाओं की कमी नहीं है. टीआरएस के विधायक ने ये भी चेतावनी दी कि, अगर स्क्वॉड में शहर के प्लेयर्स नहीं शामिल हुए तो यहां एसआरएच को मैच नहीं खेलने देंगे.

वैसे नागेंद्र से पहले पूर्व भारतीय कप्तान और हैदराबाद क्रिकेट संघ के अध्यक्ष मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भी अपनी नाराजगी व्यक्त की है. पूर्व क्रिकेटर ने नीलामी वाले दिन ट्वीट करके एसआरएच में किसी स्थानीय प्लेयर को जगह नहीं देने पर सवाल उठाया थे.

उन्होंने फ्रैंचाइजी के ट्विटर हैंडल को टैग करते हुए लिखा था, ‘हैदराबाद सनराइजर्स टीम में हैदराबाद का एक भी प्लेयर नहीं देखकर निराश हुआ. वैसे सनराइजर्स हैदराबाद ने डेविड वार्नर की कप्तानी में एक मजबूत टीम बनाई है.

पिछली बार प्लेऑफ तक का सफर तय करने वाली एसआरएच टीम में अधिक बदलाव नहीं किए और इस बार केवल तीन प्लेयर्स को अपने साथ जोड़ा, जिसमें दो भारतीय और एक अफगानिस्तान का प्लेयर है.

बल्लेबाज: डेविड वार्नर (कप्तान), केन विलियमसन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडेय, ऋधिमान साहा (विकेटकीपर) श्रीवत्स गोस्वामी (विकेटकीपर), प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, विराट सिंह

ऑलराउंडर्स: मिचेल मार्श, जेसन होल्डर, मोहम्मद नबी, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, केदार जाधव

स्पिनर्स: राशिद खान, शाहबाज नदीम, जे सुचित, मुजीब-उर-रहमानतेज गेंदबाज: भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, बासिल थम्पी, टी. नटराजन, खलील अहमद, सिद्धार्थ कॉल

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos