Travel News - पर्यटन

अगर आप अपने पार्टनर के साथ कहीं जाने का प्‍लान कर रहे हैं तो एक बार आपको यहां अपने पार्टनर के साथ ट्रिप जरूर प्‍लान करना चाहिए

नई दिल्ली: समंदर किनारे बसे अलीबाग कहने को तो एक छोटा सा शहर है, लेकिन ये एक बेहद रोमांटिक जगह है। जहां आप अपने पार्टनर के साथ ट्रैवल के लिए जा सकते हैं। अक्‍सर लोग यहां अपने पार्टनर के साथ आते हैं। ऐसे में अगर आप अपने पार्टनर के साथ कहीं जाने का प्‍लान कर रहे हैं तो एक बार आपको यहां अपने पार्टनर के साथ ट्रिप जरूर प्‍लान करना चाहिए।

अलीबाग में क्या करें

अलीबाग में आप अपने पार्टनर के साथ कुछ यादगार पल बिता सकते हैं। यहां समंदर किनारे बैठ कर अपने पार्टनर के साथ कुछ समय बिताएं और अगर नॉन वेजिटेरियन हैं तो मछली से बनी तरह-तरह की जिशेज को ट्राई कर सकते हैं। यहां पर डूबते और उगते सूरज को देखना बेहद रोमांटिक होगा।

अलीबाग में घूमने की जगह

1) मुरुद-जंजीरा किला अलीबाग

मुरुद-जंजीरा किला अलीबाग से करीब 54 किलोमीटर दूर है। अगर आप अलीबाग के प्रमुख पर्यटन स्थल घूमने के बारे में सोच रहे हैं, तो मुरुद-जंजीरा किला घूमने जरूर जाएं। इस जगह की यात्रा करने का सबसे अच्छा समय मार्च से अक्टूबर के बीच है। सुबह 7 बजे से 6 बजे तक आप इस किले को देखने के लिए जा सकते हैं।

2) हरिहरेश्वर

यहां भगवान हरिहरेश्वर को समर्पित एक खूबसूरत मंदिर है। यह रायगढ़ के सबसे पुराने मंदिरों में से एक है। यहां का तापमान औसतन 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहता है।

3) अलीबाग बीच

अलीबाग बीच अलीबाग में सबसे अच्छे पर्यटन स्थलों में से एक है। यहां से कोलाबा किले का खूबसूरत नजारा देख सकते हैं। यहां कई तरह की वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटीज जैसे कयाकिंग, जेट स्की, स्कूबा डाइविंग भी एन्जॉय कर सकते है।

4) नागांव बीच अलीबाग

एडवेंचर वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटीज करना चाहते हैं तो इस बीच पर जाएं। यहां स्नॉर्कलिंग और स्कूबा डाइविंग जैसी एक्टिविटीज का लुत्फ उठा सकते हैं। यह अलीबाग से लगभग 9 किमी दूर है।

Related Articles

Back to top button