सातवें दिन भारत के नाम 7 मैडल, युवा विजेता चानू का शानदार प्रदर्शन

- in स्पोर्ट्स

स्पोर्ट्स डेस्क : पोलैंड के किल्से में चल रहे एआईबीए यूथ पुरुष और महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में वर्ष 2019 की एशियन यूथ चैंपियन बेबीरोजीसाना चानू (51 किग्रा) ने मौजूदा यूरोपियन यूथ चैंपियन एलेक्सास कुबिका को हराकर इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई.

चानू के अलावा अरुंधति चौधरी (69 किग्रा), टी सनमचा चानू (75 किग्रा), अंकित नरवाल (64 किग्रा), विशाल गुप्ता (91 किग्रा), बिश्वामित्र चोंगथम (49 किग्रा) और सचिन (56 किग्रा) ने भी अपने-अपने क्वार्टर फाइनल मैच में जीत दर्ज करके आखिरी-4 में जगह बनाई है.

भारत ने इस टूर्नामेंट में 20 सदस्यीय दल उतारा था, जिसमें से सात ने पदक अपने नाम किये है और उसके पदकों की संख्या 11 हो गयी है. इससे पहले, छठे दिन विंका, अल्फिया, गितिका और पूनम ने सेमीफाइनल में जगह बनाकर भारत के लिये पदक जीते थे.

महिला 51 किग्रा वर्ग में दो मजबूत गोल्ड मैडल दावेदारों में एशियाई युवा विजेता चानू ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपने पोलिश प्रतिद्वंद्वी कुबिका को 5-0 से मात दी. सेमीफाइनल में अब चानू का सामना इटली की लुसिसा अयारी से होगा.

अन्य मैचों में अरुंधति ने क्वार्टर फाइनल में यूक्रेन की अन्ना सेज़को को 5-0 से वही सनमाचा ने रूस की मेरगारिता जुएवा को मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई.

पुरुष वर्ग में, एशियाई जूनियर विजेता बिस्वामित्र और एशियाई युवा चैम्पियनशिप के रजत पदक चैंपियन नरवाल भी उम्मीदों पर खरे उतरे और उन्होंने क्रमश: सर्बिया के ओमेर अमेटोविक और ब्राजील के एज़ेकिएल दा क्रूज़ को 5-0 से मात दी. मनीष (75 किग्रा) और सुमित (69 किग्रा) को सातवें दिन क्वार्टर फाइनल में हार मिली थी.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos