State News- राज्यपंजाब

पंजाब चुनाव की घोषणा के बाद घुसपैठ की कोशिशों, ड्रग तस्करी में इजाफा

नई दिल्ली । पंजाब सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों की घोषणा के तुरंत बाद पश्चिमी और उत्तरी सीमाओं से घुसपैठ और हथियारों, गोला-बारूद और नशीले पदार्थों की तस्करी के प्रयास के मामले काफी बढ़ गए हैं। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने सीमा पर चौकसी बढ़ा दी है। बीएसएफ पश्चिमी सेक्टर के अधिकारियों के मुताबिक, पश्चिमी सीमा के रास्ते पंजाब में नशीले पदार्थ भेजने की कोशिशें तेज हो गई हैं और 20 जनवरी को बल ने अमृतसर सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सात पैकेटों में करीब 7.250 किलोग्राम हेरोइन बरामद की, जबकि 15 जनवरी को एक पाकिस्तानी घुसपैठिया मारा गया।

बीएसएफ के सूत्रों ने बताया कि अमृतसर, फिरोजपुर, जम्मू-कश्मीर सेक्टर के आईजी को पंजाब के सीमावर्ती इलाकों और अन्य सेक्टरों में गश्त तेज करने और मानव खुफिया नेटवर्क बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। भीषण ठंड और घने कोहरे के बावजूद अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर रात में गश्त बढ़ा दी गई है और सीमा पर बेहतर निगरानी के लिए जवानों की संख्या बढ़ा दी गई है।

घुसपैठ और नशीले पदार्थों की तस्करी के प्रयास के मामले बढ़ गए हैं, क्योंकि पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवादी संगठनों को लगता है कि यह पंजाब चुनाव को पटरी से उतारने का सही मौका है। फिरोजपुर और अमृतसर सेक्टर के बीएसएफ अधिकारियों ने बताया कि ये गतिविधियां पिछले साल नवंबर-दिसंबर में शुरू की गई थीं।

18 जनवरी, 2022 को बल ने एक चीनी ड्रोन को मार गिराया, जिसे अमृतसर सेक्टर में पाकिस्तान से भेजा गया था। 11 जनवरी को पंजाब के फिरोजपुर सेक्टर में सुरक्षाकर्मियों ने 19.37 किलो अफीम, एक पिस्टल, 8 कारतूस, एक मैगजीन और 1.20 किलो हेरोइन बरामद की थी।

Unique Visitors

9,439,367
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button