आईपीएल : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के इन चीजों के विज्ञापन पर लगी रोक

- in स्पोर्ट्स

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल का 14वां सीजन भारत में खेला जाएगा और इस बीच खबर आ रही है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के नये फरमान के अनुसार, आईपीएल के अगले सीजन के दौरान उसके प्लेयर जुआ, फास्ट फूड, शराब और तंबाकू ब्रांड का विज्ञापन नहीं कर पाएंगे.

इस बारे में क्रिकबज डॉट कॉम के मुताबिक, आईपीएल टीमों को क्रिकेट आस्ट्रेलिया के हवाले से बीसीसीआई ने बोला कि पूरी टीम के फोटो का उपयोग संबंधित आईपीएल टीम के प्रायोजक भारत में प्रिंट मीडिया में प्रचार कर सकते हैं.

हालांकि ऐसी किसी फोटो का उपयोग अल्कोहल, फास्ट फूड, फास्ट फूड रेस्तरां, तंबाकू या सट्टेबाजी का व्यवसाय करने वाली किसी कंपनी के लिए नहीं होगा. सीए ने बोला कि, बिग बैश लीग टीम या प्रदेश टीम के एक प्लेयर से अधिक को विज्ञापन से नहीं जोड़ा जा सकता.

एक ही आस्ट्रेलियाई प्रदेश टीम का एक से ज्यादा प्लेयर विज्ञापन में नहीं होगा और इसी तरह बिग बैश लीग का भी एक ही प्लेयर एक विज्ञापन में होगा. वैसे आईपीएल का 14वां सीजन अप्रैल के दूसरे सप्ताह में होने की उम्मीद है और जानकारी के अनुसार आस्ट्रेलिया के 19 क्रिकेटर इस बार आईपीएल में खेलेंगे जिनमें स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, नाथन कूल्टर नाइल, जाय रिचर्डसन, डेविड वॉर्नर और मिशेल मार्श भी हैं.

बोर्ड के ईमेल में बताया गया, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने फ्रेंचाइजी द्वारा विज्ञापनों या प्रचार सामग्री में आस्ट्रेलियाई प्लेयर्स के उपयोग के लिये ये पाबंदियां लगाई है. वही आगे बोला गया कि, हर फ्रेंचाइजी क्रिकेट आस्ट्रेलिया के केंद्रीय अनुबंध वाले एक से ज्यादा प्लेयर को विज्ञापन में नहीं ले सकती.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos