मास्क की पाबंदी खत्म करने के बाद भी कोरोना से लड़ाई जारी रखेगा इजरायल

येरूसलम, 21 अप्रैल 2021 (दस्तक टाइम्स) :  इजरायल में आम लोगों को मास्क की पाबंदी समाप्त होने के बाद भी कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई और तैयारी जारी रखेगा प्रशासन। इस बात की घोषणा प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतनयाहू ने की है। इजरायल प्रशासन ने इसके साथ अगले छह माह में 16 से कम उम्र के बच्चों के लिए टीका विकसित करने की बात कही है। वहीं नेतन्याहू ने कहा है कि इजरायल के नागरिकों के लिए फाइजर और मार्डना से 16 मीलियन (1.6 करोड़) अतिरिक्त वैक्सीन की आपूर्ति के लिए बात की गई है।

मालूम रहे कि इजरायल की 81 फीसदी जनसंख्या को वैक्सीन लगाने के बाद मास्क पहनने की पाबंद हटा ली गई है। इस तरह इजरायल इस तरह का आदेश देने वाला पहला देश बन गया है। सरकार के इस आदेश के बाद लोगों ने अपने चेहरे से मास्क उतार फेंका और सोशल मीडिया पर अपनी खुशी जाहिर की।

इजरायल में 16 साल से अधिक उम्र के 81 फीसदी लोगों को कोरोना के दोनों वैक्सीन लग चुकी है। हालांकि यहां विदेशी लोगों के आगमन पर प्रतिबंध जारी है। बिना वैक्सीन लगवाए आनेवाले लोगों की जांच के बाद ही आने दिया जाएगा। प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के जीतने के मामले में इस समय हम दुनिया का नेतृत्व कर रहे हैं। हालांकि उन्होंने आगे कहा कि अभी कोरोना से लड़ाई पूरी तरह खत्म नहीं हुई है और यह आगे भी लौट सकता है।

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos

FacebookTwitterWhatsAppPinterestEmailShare