लॉरेंस-बर्न्स ने मारा अर्धशतक, इंग्लैंड के 7 विकेट पर 258 रन

स्पोर्ट्स डेस्क : रोरी बर्न्स (81 रन, 187 गेंद, 10 चौके) व डेन लॉरेंस (नाबाद 67 रन, 100 गेंद, 11 चौके) की नाबाद अर्धशतकीय पारी से इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे और आखिरी टेस्ट के पहले दिन सात विकेट पर 258 रन बनाये.

पहले टेस्ट में शतक मारने वाले बर्न्स की 81 रन की पारी के बावजूद इंग्लैंड टीम 175 रन पर छह विकेट गिरने के बाद संकट में थी. लॉरेंस (नाबाद 67) ने ओली स्टोन (20) के साथ सातवें विकेट के लिए 47 और मार्क वुड (नाबाद 16) के साथ आठवें विकेट के लिए 36 रन की अटूट पार्टनरशिप करके टीम को संभाला.

लॉरेंस ने अपनी पारी में अभी तक 100 गेंद पर 11 चौके मारे है. न्यूजीलैंड से तेज गेंदबाजों मैट हेनरी और ट्रेंट बोल्ट के अलावा स्पिनर ऐजाज पटेल ने भी दो-दो विकेट झटके.

बर्न्स ने डोम सिबले (35) के साथ पहले विकेट के लिए 72 रन जोड़कर बेहतरीन शुरुआत दिलाई. न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने दूसरे सत्र में 85 रन पर चार विकेट झटक मेहमान टीम को वापसी कराई.

वैसे इंग्लैंड ने पहले सत्र में बिना विकेट गिरे 67 रन जोड़े लेकिन लंच के बाद पहले ओवर की आखिरी गेंद पर ही हेनरी ने सिबले को विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल के हाथों कैच आउट करवाया.

वैगनर ने अगले ओवर में जैक क्राउली को डेरिल मिशेल के हाथों कैच आउट करवाया. वो रन भी नहीं बना सके. हेनरी ने कप्तान जो रूट को भी चार रन के स्कोर पर ब्लंडेल के हाथों कैच करके इंग्लैंड का स्कोर तीन विकेट पर 85 रन किया. पटेल ने चाय से पहले के आखिरी आधे घंटे में ओली पोप (19) को भी ब्लंडेल के हाथों कैच कराके इंग्लैंड को चौथा विकेट का झटका लगा.

बोल्ट ने आखिरी सत्र के आगाज में ही बर्न्स और जेम्स ब्रेसी (00) को आउट किया लेकिन लॉरेंस ने निचले क्रम के साथ मिलकर पारी को संभाला. बर्न्स ने 187 गेंद का सामना करते हुए 10 चौके मारे.

इससे पहले सुबह के सत्र में न्यूजीजैंड के कप्तान टॉम लैथम ने पांच गेंदबाजों को आजमाया लेकिन उनमें से कोई भी टीम को सफलता नहीं दिला सका.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/home
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q