माेदी ने प्रणव, प्रतिभा और अन्य नेताओं से कोरोना पर की बात

नयी दिल्ली। कोरोना महामारी से निपटने के लिए सरकार की ओर से युद्धस्तर पर किये जा रहे प्रयासों के बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी और प्रतिभा पाटिल के साथ-साथ पूर्व प्रधानमंत्रियों मनमोहन सिंह तथा एचडी देवेगौड़ा से भी बातचीत की।

आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि श्री मोदी ने इन नेताओं के अलावा विभिन्न राजनीतिक दलों के शीर्ष नेताओं के साथ भी कोरोना महामारी से उत्पन्न स्थिति पर विस्तार से विचार विमर्श किया।

प्रधानमंत्री ने दोनों पूर्व राष्ट्रपतियों और पूर्व प्रधानमंत्रियों के साथ टेलीफोन पर इस असाधारण संकट के बारे में बात की और देश में कोरोना के संक्रमण से संबंधित विभिन्न मु्द्दों पर चर्चा की। इस दौरान कोरोना के संक्रमण की स्थिति और उससे निपटने के लिए सरकार द्वारा किये जा रहे प्रयासों पर मुख्य रूप से बात हुई।

श्री मोदी ने विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं को भी फोन किया और उनके साथ भी कोरोना के कारण उत्पन्न स्थिति के तमाम पहलुओं पर विचार विमर्श किया। प्रधानमंत्री ने जिन नेताओं के साथ बात की उनमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी , बीजू जनता दल के प्रमुख नवीन पटनायक, तेलंगाना राष्ट्र समिति के के चन्द्रशेखर राव, द्रविड मुनेत्र कषगम के एम के स्टालिन और शिरोमणि अकाली दल के प्रकाश सिंह बादल शामिल हैं।

देश में पिछले कुछ दिनों में कोरोना से संक्रमण के मामलों में कुछ तेजी आयी है और सरकार संक्रमण को रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।
श्री मोदी ने इस मौके पर देशवासियों से एकजुट होने का आह्वान करते हुए आज रात नौ बजे अपने घरों की बिजली बंद कर अपनी बालकनी में दिया जलाकर अंधकार पर प्रकाश की विजय का संकल्प लेने को कहा है।