इस दिन शुरू होगी न्यूजीलैंड-इंग्लैंड सीरीज, ईसीबी का है ये प्लान

- in स्पोर्ट्स

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूज़ीलैंड अपने घरेलू इंटरनेशनल सत्र की शुरुआत इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से करेगा. ये सीरीज 2 जून से शुरू होगी. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के अनुसार दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट 2 से 6 जून तक इंग्लैंड के ऐतिहासिक मैदान लॉर्ड्स में और दूसरा टेस्ट एजबेस्टन में 10 से 14 जून के बीच होगा.

इसके बाद इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज श्रीलंका में होगी. इसके बाद पहले दो टी-20 मैच 23 और 24 जून को सोफिया गार्डन में जबकि तीसरा टी-20 मैच 26 जून को एजेस बॉउल मैदान में होगा.

इस सीरीज के बाद दोनों टीमो के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 29 जून से 4 जुलाई के बीच होगी. इसके बाद इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज और तीन मैचों की टी20 सीरीज होगी जिसके बाद मैच 8 से 20 जुलाई के बीच होंगे. अभी इंग्लैंड टीम ने श्रीलंका दौरे पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम की है. इसके बाद इंग्लैंड भारत रवाना होगा, जहां 5 फरवरी से चार मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होगी.

फिर इंग्लैंड की टीम भारत के ही खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज और तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेलेगी. वैसे पिछली बार 2016 में इंग्लैंड के भारत दौरे पर उसे टीम इंडिया ने 4-0 से करारी मात दी थी. मार्च 2020 में इंटरनेशनल स्तर पर क्रिकेट की सभी गतिविधियों पर रोक के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने पहली बार वेस्टइंडीज के साथ मैच खेला था.

इसके बाद ईसीबी ने पाकिस्तान और आयरलैंड को भी निमंत्रण दिया था. वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज इंग्लैंड ने 2-1 से जीती थी. इसके बाद पाकिस्तान को तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से हराया था जबकि आयरलैंड इकलौता टेस्ट इंग्लैंड से हार गया था.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos