स्पोर्ट्स

केन विलियमसन की बात पर अंपायर ने रोका मैच, बुलाकर कहा- ऐसा मत करना

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। कानपुर में भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। दिन के पहले दो सेशन में टीम ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 154 रन बनाए। मैच के तीसरे सेशन के खेल में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कुछ ऐसा किया जिसकी वजह से अंपायर ने मैच रोककर उनको समझाया। भारतीय टीम ने मयंक अग्रवाल का विकेट पहले गंवाने के बाद शुभमन गिल और पुजारी की साझेदारी से वापसी की। गिल ने शानदार अर्धशतक जमाया और पुजारा के साथ मिलकर 30 ओवर तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया। इसके बाद टीम इंडिया को एक के बाद एक तीन झटके लगे। गिल 52 रन बनाकर आउट हुए फिर 26 रन पर पुजारा और 35 रन की पारी खेलकर आउट हुए। इसके बाद डेब्यू कर रहे श्रेयस अय्यर और रवींद्र जडेजा ने पारी को संभाला।

विलियमसन की अंपायर ने लगाई क्लास
जडेजा और अय्यर की जोड़ी लगातार रन बनाए जा रही थी और विलियमसन रन गति पर लगाम लगाना चाहते थे। ऐसे में स्पिनर एजाज पटेल के लेग स्टंप पर गेंदबाजी करने का सुझाव दिया। 77वें ओवर में पटेल को बीच में रोकर अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने न्यूजीलैंड के कप्तान को बुलाया। उनको यह बात समझाई के आप ऐसे नेगेटिव गेम प्लान के साथ मैच को जारी नहीं रख सकते। लगातार लेग स्टंप से दूर गेंदबाजी करने से मैच की लय टूटेगी। अंपायर के कप्तान विलियमसन को समझाने पर उन्होंने गेंदबाज पटेल से बात की। इसके बाद कीवी गेंदबाजों ने स्टंप की लाइन को पकड़कर गेंदबाजी करनी शुरू की। वैसे ज्यादा देर तक मैच जारी नहीं रखा जा सका। खराब रौशनी की वजह से मैच को 6 ओवर पहले 84वें ओवर के खेल के बाद खत्म कर दिया गया।

Unique Visitors

13,063,514
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button