BREAKING NEWSState News- राज्यTOP NEWSफीचर्डस्पोर्ट्स

पैरा ओलंपियन संदीप चौधरी बने ब्रांड एंबेसडर

झुंझुनू। जिले में चल रही राज्य सरकार की ‘‘ घर-घर औषधि योजना‘‘ का ब्रांड एंबेसडर पैरालंपियन संदीप चौधरी को बनाया गया है। चौधरी जिले के मेहाड़ा जाटूवास के रहने वाले एवं टोक्यों में आयोजित हुई पैरा ओलम्पिक में जैवलिन थ्रो की प्रतियोगिता में चौथे स्थान पर रहे थे और कांस्य पदक से चूक गए थे। संदीप ने दूसरी बार पैरा ओलम्पिक खेलों में भाग लिया है। जिला कलक्टर उमरदीन खान ने कलेक्ट्रेट सभागार में प्रतीक चिन्ह भेंट कर उन्हें जिले में ‘घर घर औषधि योजना‘ का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया। इस मौके पर संदीप चौधरी द्वारा योजना के पोस्टर का भी विमोचन किया गया। जिला कलक्टर की ओर से उन्हें औषधीय पौधों का पैकेट भी भेंट किया गया।

जिला कलक्टर ने उनकी हौसला अफजाई करते हुए कहा कि ओलंपिक खेलों में शामिल होना भी बहुत बड़ी बात है। संदीप चौधरी ने जिले का नाम रोशन किया है। वे इस महत्वाकांक्षी योजना का हिस्सा बने हैं, यह सुखद बात है। चौधरी जिले में लोगों को एक खिलाड़ी के रूप में औषधीय पौधारोपण करने एवं इससे होने वाले फायदों को प्रचारित करेंगे। वहीं संदीप चौधरी ने कहा कि उन्हें खुशी है कि जिला प्रशासन ने उन्हें इस पुण्य कार्य के लिए चुना है, जो स्वास्थ्य लाभ के लिए भी महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि यह चारों औषधीय पौधे गिलोय, कालमेघ, तुलसी, अश्वगंधा स्वास्थ्य लाभ में हितकारी है। गौरतलब है कि चौधरी अभी आगामी खेलों के प्रतियोगिता की तैयारी में लगे हुए है। उन्होंने जिला कलेक्टर से अपने अनुभव भी साझा किए। इस दौरान जिला कलक्टर उमर दीन खान एवं ब्रांड एंबेसडर संदीप चौधरी ने औषधीय पौधे वितरण वाहन को हरी झंड़ी दिखाकर रवाना किया। कार्यक्रम में उप वन संरक्षक आर.के. हुड्डा, आयुर्वेद विभाग के सहायक निदेशक डॉ. जितेन्द्र स्वामी, पी.आर.ओ. हिमांशु सिंह भी उपस्थित रहे।

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button