State News- राज्यमध्य प्रदेश

धर्म और विज्ञान के तथ्यों पर सकारात्मक फिल्मों का निर्माण हो : मंत्री सखलेचा

भोपाल : विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने फिल्म निर्माताओं से आग्रह किया है कि एक-दूसरे से जुड़े धर्म और विज्ञान पर सकारात्मक फिल्मों का निर्माण करें, जिससे ज्ञान और विज्ञान का बेहतर संदेश आमजन तक जा सके। मंत्री सखलेचा सोमवार को भारत अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान मेला के तीसरे दिन अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान फिल्म महोत्सव के समापन कार्यक्रम को पंडित खुशीलाल आयुर्वेदिक अस्पताल के ऑडिटोरियम में संबोधित कर रहे थे। अवार्ड सेरेमनी के मुख्य अतिथि विज्ञान भारती से जुड़े जय कुमार थे।

मंत्री सखलेचा ने फिल्म निर्माताओं को पुरस्कार भी प्रदान किए। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में पिछले छह माह में राष्ट्रीय और एक अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव होना गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विज्ञान के प्रति लगाव और विद्यार्थियों में उत्साह के चलते मध्यप्रदेश में जल्द ही राज्य स्तरीय विज्ञान फिल्म महोत्सव होगा।

मंत्री सखलेचा ने फिल्म निर्माताओं, समीक्षकों और जूरी मेंबर्स को धन्यवाद देते हुए कहा कि आज की जरूरत वैचारिक रूप से सही तथ्यों को जन-मानस के बीच लाना है और इसका सबसे सशक्त माध्यम सिनेमा ही है। उन्होंने कहा कि हम सकारात्मक फिल्में बनाए। मंत्री सखलेचा ने कहा कि विज्ञान और तकनीकी से आत्म-निर्भर भारत की नींव रखी जाएगी और हमें अपने युवाओं को भारत के विज्ञान और विरासत से अवगत कराना ही होगा।

मुख्य अतिथि जय कुमार ने कहा कि अमृत काल में यह कारवाँ काफी उज्ज्वल होगा। समारोह को माखन लाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति के.जी. सुरेश, आईसेक्ट के संतोष चौबे, पटना के शंभूनाथ सिंह, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी कौंसिल के महानिदेशक डॉ. अनिल कोठरी ने भी संबोधित किया। महोत्सव के समन्वयक निमिष कपूर ने आभार माना।

Related Articles

Back to top button