स्पोर्ट्स

आईपीएल का अगला सीजन दक्षिण अफ्रीका में होने के आसार : रिपोर्ट

नई दिल्ली| इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 सीजन की मेजबानी साउथ अफ्रीका कर सकता है। इस बात की जानकारी गुरुवार को एक अखबार की रिपोर्ट में दी। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अगर भारत में कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर अप्रैल की शुरुआत तक समाप्त नहीं होती है, तो श्रीलंका को भी एक वैकल्पिक स्थान के रूप में रखा जाएगा। 2021 में भारत में आईपीएल का 14वां सीजन 4 मई के बाद निलंबित कर दिया गया था, क्योंकि कोविड-19 के कारण टीमों में कोरोना के मामले मिलने लगे थे। टूर्नामेंट का शेष हिस्सा तब संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला गया था, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने दुबई में 15 अक्टूबर को फाइनल जीता था।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने द इंडियन एक्सप्रेस में कहा, “हम हर समय यूएई पर निर्भर नहीं रह सकते है, इसलिए हमने और विकल्प तलाशने का फैसला किया है, दक्षिण अफ्रीका का समय अंतर भी खिलाड़ियों के लिए अच्छा है।”

लखनऊ और अहमदाबाद में दो नई आईपीएल टीमों के जुड़ने से आईपीएल का 2022 संस्करण बहुत लंबा हो जाएगा। अगर ऐसा होता है तो दक्षिण अफ्रीका दूसरी बार आईपीएल की मेजबानी करेगा। इससे पहले, भारत में आम चुनावों के कारण 2009 के सीजन को वहां स्थानांतरित किया गया था।

दक्षिण अफ्रीका को चुनने की वजह यह भी है कि वर्तमान में उन्होंने भारतीय टीम को देश में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए अच्छे होटल और रिसॉर्ट दिए, जहां वे बायो-बबल में रह रहे हैं।

भारतीय टीम पहले दो टेस्ट मैचों के लिए आइरीन कंट्री लॉज में रुकी थी और फिलहाल केप टाउन के ताज होटल में रह रही है।

एक अधिकारी ने आगे कहा, “जिस स्थान पर टीम दूसरे टेस्ट के लिए रुकी थी, वह कई एकड़ में फैली हुई है, जिससे उनका बाहर घुमना फिरना आसान हो गया। इससे उन खिलाड़ियों के लिए चीजें आसान हो गई हैं जो पिछले कुछ वर्षों से कई विदेशी दौरों पर अपने कमरे में रहे हैं।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button