छत्तीसगढ़

शहर के मास्टर प्लान को लेकर बिल्डर्स-आर्किटेक्ट साथ बैठे,शासन को भेजेंगे सुझाव

रायपुर: हाल ही में शासन ने शहर का मास्टर प्लान प्रस्तावित किया है जिसमें क्या कुछ संशोधन की गुंजाइश हैं लोगों से सुझाव भी मांगे गए हैं। वैसे तो नगर निवेश संचालनालय में रोजाना सुझाव पहुंच रहे हैं। परन्तु शहर के बिल्डर्स व आर्किटेक्ट की एक दिन पहले हुई साझा बैठक को महत्वपूर्ण मान सकते हैं क्योकि इनकी महती भूमिका इस कार्यक्षेत्र में हैं। वैसे तो उन्होने मास्टर प्लान का स्वागत किया है लेकिन फिर भी कई सारी सुधार की गुंजाइश हैं जो शहर के विकास के लिए बहुत ही जरूरी है। शहर के एक निजी होटल में क्रेडाई के सदस्य व आर्किटेक्टों के बीच हुई बैठक में बहुत से सुझाव आए।

क्रेडाई के सचिव संजय रहेजा ने बताया कि अपना शहर और कैसे बेहतर हो मास्टर प्लान जरूरी है। जब शासन ने इसे तैयार किया और उनसे सुझाव मांगा है तो एक जिम्मेदार संगठन होने के नाते क्रेडाई ने संयुक्त रूप से बिल्डर्स व आर्किटेक्ट के बीच चर्चा की है जिसमें बहुत से अच्छे सुझाव आए हैं। कुछ खामियां भी सामने आई है उन्हे कैसे सुधारा जा सकता है इस पर चर्चा हुई। क्रेडाई की ओर एक सुझाव पत्र शासन को भेजा जायेगा और उनसे आग्रह किया जायेगा क्या कुछ संशोधन के योग्य है। यदि शासन की ओर से उन्हे प्रस्ताव मिलता है कि नगर निवेश विभाग के साथ कोई बैठक कर लें तो भी वे तैयार हैं। अपने शहर की एक अच्छी पहचान बने इसमें सब की सहभागिता भी जरूरी है।

बैठक में क्रेडाई के अध्यक्ष मृणाल गोलछा,सचिव संजय रहेजा,पंकज लाहोटी,रवि फतनानी,विजय नथानी,रमेश राव,राकेश पांडेय,आयुष मोदी,जीएस राजपाल,अशोक खूबचंदानी,प्रितेश कटारिया,मुरलीधरन केवलानी,मुकेश बजाज सहित सीनियर्स क्रेडाई मेंबर्स व आर्किटेक्ट बैठक में शामिल रहे।

Unique Visitors

13,771,168
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... A valid URL was not provided.

Related Articles

Back to top button