State News- राज्यछत्तीसगढ़

नहीं लगेगा लॉकडाउन शासन ने किया स्पष्ट, लेकिन ढिलाई नहीं मिलेगी

रायपुर: कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने जिला प्रशासन की बैठक ली. बैठक में कोविड के दिशा निदेर्शों का पालन कैसे करना है मुख्य रुप से चर्चा हुई.लोगों की शंकाओं को दूर करते हुए उन्होने कहा कि किसी भी प्रकार से डरने की नहीं-सतर्क रहने की जरूरत है। अभी स्थिति ऐसी नहीं है कि लॉकडाउन लगायी जाए ,नही लगेगा लॉकडाउन। लेकिन किसी प्रकार ढिलाई भी नहींं मिलेगी और न ही नाइट कर्फ्यू लगाने में विलंब हुआ है। प्रशासन की पूरी नजर हैं। मुख्यमंत्री जी ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि आर्थिक गतिविधियों पर किसी प्रकार रोक नहीं लगेगी।

श्री चौबे ने कहा कि राज्य में हमारे पास कोविड-19 की तीसरी लहर से निपटने की पूरी तैयारी है। न बिस्तर की कमी न दवाई और न ही जांच की,छोटे उम्र के बच्चों का टीकाकरण भी शुरू हो गया है। जल्द ही टीकाकरण के सारे लक्ष्य पूरे हो जायेंगे। टेस्टिंग को और कैसे बढ़ाया जा सकता है इस पर भी चर्चा हुई है। दुकानों और बाजारों में कोरोना की गाइडलाइन सख्ती से पालन करने व्यापारियों से कहा गया है. बगैर मास्क वाले लोगों की सख्ती से धरपकड़ की जाएगी. कल से पुलिस की टीम बाजारों में सक्रिय नजर आएगी।

रायपुर कलेक्टर ने बैठक के बाद कहा कि रायपुर में 3 कोविड केयर सेंटर आज से संचालित होंगे.फुंडहर चौक, आयुर्वेदिक कॉलेज, नया रायपुर में आयुष यूनिवर्सिटी के कोविड केयर सेंटर का संचालन होगा. आगे उन्होंने कहा कि बाजारों में मास्क को अनिवार्य रूप से निगरानी में लिया जायेगा। चौक चौराहों पर टीम जांच कर रही है। विमानतल,रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड में नियमों का पालन किया जा रहा है। व्यापारियों को भी बता दिया गया है कि नो मास्क नो सामान का पालन करना है। विस्तृत गाइडलाइन जारी हो रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button