हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद एमएलसी स्नातक चुनाव में डाॅ. शर्मा का तिलिस्म टूटा

हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद एमएलसी स्नातक चुनाव में डाॅ. शर्मा का तिलिस्म टूटा

झांसी: बीते रोज पूरे दिन चले हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद शुक्रवार देर रात उत्तर प्रदेश विधान परिषद (एमएलसी) स्नातक खंड इलाहाबाद-झांसी में भाजपा की जीत का तिलिस्म तोड़ते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवार डॉ मानसिंह यादव ने अपने प्रतिद्वंदी भाजपा उम्मीदवार डाॅ. यज्ञदत्त शर्मा को करीब चार हजार से अधिक मतों से शिकस्त दे दी।

पिछले चार बार से यह चुनाव जीतते आ रहे भाजपा के उम्मीदवार यज्ञदत्त शर्मा ने इस जीत का सिलसिला सपा की उम्मीदवारी के साथ ही किया था और आज उसी सपा ने उन्हें हराकर जीत हासिल की।

बैलेट पेपर से हुए एमएलसी मतदान के लिए दो दिन चली मतगणना के बाद अंतिम परिणामों की लिस्ट प्रशासन की ओर से शुक्रवार देर रात जारी की गयी। रिटर्निंग ऑफिसर मंडलायुक्त सुभाष चंद्र शर्मा ने भारत निर्वाचन आयोग की अनुमति के उपरान्त सपा के उम्मीदवार डा.मानसिंह यादव को प्रमाणपत्र प्रदान किया।

यह भी पढ़े: किसान आंदोलन : प्रदर्शन की आड़ में कोई बड़ी घटना न होने पाए : DGP – Dastak Times 

डा.यादव को 23,093 मत मिले जबकि भाजपा उम्मीदवार डा. शर्मा को 18760 मत मिले और इस तरह डा. यादव ने भाजपा उम्मीदवार को 4333 मतों से शिकस्त दी। हालांकि यह जीत डा.यादव को आधे से कम मत प्राप्त करने पर ही प्राप्त हो गई। विजयी उम्मीदवार के साथ जीत का प्रमाणपत्र लेकर जीत का जश्न मनाते और नारेबाजी करते हुए सपाई मतगणना स्थल से बाहर निकले।

डॉ यादव ने इस जीत को लोकतंत्र की जीत बताते हुए मतदाताओं का आभार व्यक्त किया। साथ ही उन्होंने इस जीत का श्रेय समाजवादी पार्टी को दिया। उन्होंने कहा कि वह सभी के हित के लिए समपर्ण भाव से कार्य करेंगे।

शिक्षा मित्रों के हित के लिए पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि पहले भी समाजवादी सरकार ने उनको समायोजित करने का कार्य किया था। सत्ता में आने के बाद सपा फिर उन्हें सम्मानजनक मानदेय और समायोजित करने की पूरी कोशिश करेगी।

इससे पूर्व पूरे दिन भारतीय जनता पार्टी के लोग बवाल काटते रहे। उनका आरोप था कि मतगणना फर्जी तरीके से कराई जा रही है। इसको लेकर कभी भाजपाईयों की पुलिस के साथ झड़प हुई तो कभी जिलाध्यक्ष मुकेश मिश्रा के नेतृत्व में एजेण्टों ने मतगणना का बहिष्कार भी किया। वहीं सपा ने भी इसका पूरा लाभ लेते हुए प्रशासन व पुलिस का पक्ष लिया। यही नहीं जिलाध्यक्ष महेश कश्यप के नेतृत्व में सपाई पुलिस के पक्ष में धरने पर भी बैठे।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org  के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए  https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें। साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल  https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये  www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।