ब्रिटेन में हंड्रेड लीग खेलेगी हरमनप्रीत, स्मृति समेत ये क्रिकेटर्स, एनओसी जारी

- in स्पोर्ट्स

स्पोर्ट्स डेस्क : जुलाई में ब्रिटेन में खेले जाने वाले पहले हंड्रेड टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर समेत सहित चार महिला क्रिकेटरों को लीग में खेलने के लिए एनओसी जारी की है.

बल्लेबाज स्मृति मंधाना और और दीप्ति शर्मा भी उन चार प्लेयर्स में हैं जिन्हें 100 गेंद के टूर्नामेंट में खेलने की मंजूरी मिली है. बीसीसीआई सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर एक समाचार एजेंसी से बोला कि, हरमनप्रीत, मंधाना, दीप्ति और एक अन्य प्लेयर को परमीशन दे दी गयी है. बीसीसीआई ने उन्हें एनओसी दे दी है. पता चला है कि ये चारों प्लेयर जून-जुलाई में इंग्लैंड दौरे के बाद ब्रिटेन में ही रहेंगी.

भारतीय दौरे की शुरुआत 16 जून को एकमात्र टेस्ट मैच से होगी. ये दौरा 15 जुलाई को तीसरे और आखिरी टी20 के साथ पूरा होगा. इस बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज भी होगी.

इस दौरे के लिये भारतीय टीम का चयन अब तक नहीं हुआ है वही बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति जल्द ही मुख्य कोच का ऐलान कर सकती है.

चयनित प्लेयर्स के लिए अभी ये पता नहीं चला है कि वे ब्रिटेन का दौरा कैसे करेंगे क्योंकि कोरोना मामलों के बढ़ने की वजह से ब्रिटिश सरकार ने भारत से उड़ानों को निलंबित किया है.

सूत्रों ने बोला कि, प्लेयर्स को दौरे के लिये 27 मई को रिपोर्ट करने को बोला गया है. हरमनप्रीत, मंधाना, दीप्ति शर्मा और जेमिमा रोड्रिग्स ने 2019 में किया सुपर लीग में भाग लिया था. महिलाओं के हंड्रेड टूर्नामेंट के चलते इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इस लीग को भंग किया था.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos