State News- राज्यस्पोर्ट्स

टेस्ट रैंकिंग में विराट को फायदा, इस खिलाड़ी को हुआ नुकसान

स्पोर्ट्स डेस्क : आईसीसी की ताजा टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली चौथे पायदान पर आ गये है. वही ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ फिर से टॉप पर आ गये है.

शुक्रवार से साउथम्पटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत की कप्तानी करने वाले कोहली के 814 अंक हैं. टॉप 10 में शामिल अन्य भारतीयों में कोहली के साथ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (747 अंक) और बल्लेबाज रोहित शर्मा (747 अंक) ने अपना संयुक्त छठा स्थान बरकरार रखा है.।

स्मिथ ने पिछले वर्ष बॉक्सिंग डे टेस्ट के बाद पहली बार टॉप पायदान हासिल किया. उन्होंने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को लुढ़काया जो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में अपनी टीम की कप्तानी करेंगे. विलियमसन चोटिल होने की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में नहीं खेले थे जिससे वो स्मिथ से पांच रेटिंग अंक खिसक गए और बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे पायदान पर आ गये.

स्मिथ के 891 रेटिंग अंक हैं. यानि स्मिथ कुल 167 टेस्ट में टॉप पर रहे हैं और वो सिर्फ गैरी सोबर्स (189 मैच) और विव रिचर्ड्स (179 अंक) से पीछे हैं. टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (850 अंक) आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (908 अंक) के बाद दूसरे पायदान पर है.

वो टॉप 10 गेंदबाजों में एकमात्र भारतीय भी हैं. वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग में 412 रेटिंग अंक से टॉप पर हैं. भारत के रविंद्र जडेजा (386 अंक) और अश्विन (353 अंक) क्रमश: दूसरे और चौथे पायदान पर हैं. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हैनरी अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 307 अंक और 64वें स्थान पर पहुंचे.

एजाज पटेल ने भी करियर के अब तक सर्वाधिक 323 अंक जुटाए. डेवोन कॉनवे संयुक्त 61वें स्थान पर हैं. इस रैंकिंग अपडेट में दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट भी है. क्विंटन डि कॉक इससे चेतेश्वर पुजारा के साथ संयुक्त 12वें स्थान पर आ गये.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button