हाजी रियाज अहमद बोले- पत्नी के अवैध संबंधों की वजह से पति तीन तलाक देता है

तीन तलाक और हलाला को लेकर देशभर में चल रही बहस के बीच समाजवादी पार्टी के अल्पसंख्यक सभा के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व कैबिनेट मंत्री हाजी रियाज अहमद ने कहा कि पत्नी के अवैध संबंधों की वजह से पति यदि तीन तलाक देता है तो इसमें दिक्कत क्या है। ताजुश्शरीया के सुपुर्द-ए-खाक के मौके पर रविवार को उन्हें खिराजे अकीदत पेश करने आए हाजी रियाज सपा कार्यालय भी पहुंचे, जहां उन्होंने पत्रकारों से बात की। हाजी रियाज अहमद बोले- पत्नी के अवैध संबंधों की वजह से पति तीन तलाक देता है

तीन तलाक कितना जायज है, इस सवाल पर उन्होंने कहा कि शरीयत के अनुसार तलाक देने के तीन चरण हैं। वहीं तीन तलाक एक विकल्प है। उदाहरण के लिए पत्नी यदि अवैध संबंध बना रही हो और पति देख ले। ऐसी स्थिति में पत्नी की हत्या करने से बेहतर है कि तीन तलाक कहकर उससे छुटकारा पा लिया जाए। पूर्व कैबिनेट मंत्री ने तलाक के मसले पर आंकड़े गिनाते हुए यह भी कहा कि अदालतों में तलाक के मामले मुस्लिमों से कहीं ज्यादा हिंदुओं के हैं। 

पीलीभीत से सांसद अहमद ने महिला आरक्षण बिल को लेकर भाजपा पर तीखी टिप्पणी करते हुए कहा कि वह अगर वास्तव में मुस्लिम महिलाओं की इतनी बड़ी शुभचिंतक है तो उसे महिला आरक्षण बिल में मुस्लिम महिलाओं के लिए आठ प्रतिशत अलग से आरक्षण देना चाहिए। बता दें कि आला हजरत हेल्पिंग सोसाइटी की अध्यक्ष निदा खान तीन तलाक और हलाला के खिलाफ लड़ रही हैं। इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से कानून बनाने के लिए कहा है।