अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्ड

पाक के आरोपो को भारत ने दिया मुहतोड़ जवाब- UN का समय बर्बाद कर रहा पाकिस्तान

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत पर आरोप लगाया है कि वो उसे जंग के लिए उकसाने के लिए पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक का झूठा दावा कर रहा है। संयुक्त राष्ट्र महासभा में चर्चा के दौरान पाक की स्थायी प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने यह बात कही।
पाक के इस आरोप के जवाब में भारत ने कहा कि पाक बार-बार एक ही बात को कह कर संयुक्त राष्ट्र का समय बर्बाद कर रहा है। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले भी पाकिस्तान की संयुक्त राष्ट्र में स्‍थायी प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने यूएन में एक लड़की का फोटो पेश किया। जिसको लेकर अंतरराष्ट्रीय मंच पर पाक की फजीहत भी हुई थी।

फोटो में जिसे पैलेट गन का शिकार हुई कश्मीरी लड़की बताया गया असलियत में वो कश्मीरी नहीं फलिस्तीनी लड़की निकली।

महासचिव की एक रिपोर्ट पर बहस के दौरान लोधी ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक का दावा और भारत की ओर से एलओसी के पार इस तरह के कार्रवाई फिर करने की धमकी दिया जाना संयुक्त राष्ट्र चार्टर की निषेधाज्ञा का स्पष्ट उल्लंघन है।

एक बार फिर कश्मीर का मसला संरा के मंच पर उठाते हुए लोधी ने भारत पर कश्मीर घाटी में आतंकवाद फैलाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कश्मीर की आवाम के खिलाफ अपराधों को दबाने और दुनिया का ध्यान भटकाने के लिए भारत कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर रोजाना संघर्षविराम का उल्लंघन कर रहा है।

 
 

Related Articles

Back to top button