राज्य

मां ने बेटे को बनाया अपराधी, हत्या और लूट से खड़ी की 50 करोड़ की संपत्ति

jugwa3_1457412414दस्तक टाइम्स एजेंसी/पटना.दिल्ली से गिरफ्तार बिहार के मुंगेर जिले के बरियारपुर का जुगवा मंडल महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, ओडिशा सहित कई राज्यों में अपना गैंग तैयार कर लूट और अन्य वारदात को अंजाम देता था। हत्या, लूट और तस्करी से उसने 50 करोड़ रुपए की संपत्ति खड़ी कर ली थी। जुगवा को कुख्यात बनाने वाला कोई और नहीं, बल्कि उसकी मां शोभा देवी है।
रात में म्यूजिक बजाकर करता था हत्या…
 
आरोपी जुगवा लोगों का किडनैप कर घर में लाता था, रात में तेज आवाज में साउंड सिस्टम पर गाने चलाता था, उसी समय वह किडनैप कर लाए गए लोगों की हत्या कर देता था। लाश के टुकड़े-टुकड़े कर नदी में बहा देता था। उस पर बलात्कार के आरोप भी हैं। उसने अपने परिवार को जुर्म की दुनिया से दूर रखा है। बच्चे स्कूल में पढ़ते हैं।
 लूट से बनाई करोड़ों की संपत्ति
अप्रैल 2015 से लेकर जुलाई 2015 के बीच जुगवा की मां के अकाउंट में 18.21 लाख रुपए जुगवा के एकाउंट में 87 लाख रुपए जमा हुए। उसके नाम बंगलुरू के पलिया में 40 लाख का फ्लैट, उड़ीसा, भुवनेश्वर, महाराष्ट्र, दिल्ली, पटना भागलपुर में भी जुगवा के पास 30 से 40 लाख के फ्लैट हैं। जुगवा की कुल संपत्ति लगभग 50 करोड़ के आसपास है।
दिल्ली में घर बनवा रहा था, STF ने कर लिया गिरफ्तार
जुगवा को दिल्ली के उत्तमनगर से गिरफ्तार करने के बाद सोमवार को मुंगेर लाया गया। एसटीएफ की टीम ढाई माह से जुगवा के पीछे लगी थी। कई बार एनसीआर में छापेमारी की, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा। आईजी ऑपरेशन एसएम खोपड़े को सूचना मिली कि वह दिल्ली के ओम विहार में घर बनवा रहा है। उसके बाद आईजी ने एसपी शिवदीप लांडे को उसे गिरफ्तार करने के लिए टीम गठित करने का आदेश दिया। एसपी ने एसटीएफ के अधिकारी संतोष और बैजू को दिल्ली भेजा। दोनों ने स्थानीय पुलिस की मदद से शनिवार को उसे गिरफ्तार कर लिया।
 

Related Articles

Back to top button