स्पोर्ट्स

जिम्बाब्वे की श्रीलंका पर सनसनीखेज जीत

zimbabweलिनकोन : आईसीसी विश्वकप में कमजोर टीम मानी जा रही जिम्बाब्वे ने पिछली बार की उपविजेता श्रीलंका को बुधवार यहां अभ्यास मैच में अपने दमदार प्रदर्शन से 28 गेंदे शेष रहते सात विकेट से पीटकर कथित बड़ी टीमों को कम न आंकने की जैसे चेतावनी दे दी। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 50 ओवरों में आठ विकेट पर 279 का स्कोर बनाया। लेकिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम ने गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी में दम दिखाते हुये हैमिल्टन मसाकजा की नाबाद 117 रन की शतकीय पारी से 45.3 ओवर में मात्र तीन विकेट पर 281 रन बनाकर जीत अपने नाम कर ली। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभ्यास मैच में श्रीलंका को पांच विकेट से हार झेलनी पड़ी थी। मसाकजा ने 119 गेंदों में आठ चौके और तीन छक्के लगाकर नाबाद 117 रन बनाए जबकि ब्रैंडन टेलर ने 63 और शॉन विलियम्स ने नाबाद 51 रन की जबरदस्त अर्धशतकीय पारी खेली। चौथे विकेट के लिये मसाकजा और शॉन ने 119 रन की अविजित साझेदारी भी निभाई जबकि इससे पहले मसाकजा ने ब्रैंडन के साथ तीसरे विकेट के लिये 127 रन जोड़े।
श्रीलंका की ओर से नुवान कुलशेखरा, सुरंगा लकमल और तिलकरत्ने दिलशान ही जिम्बाब्बे के एक-एक विकेट ले सके। इससे पहले श्रीलंका की ओर से दिमुथ करूणारत्ने ने 58 और जीवन मेंडिस ने 51 रनों की बड़ी पारियां खेली। ओपनर लाहिरू थिरिमाने (30), माहेला जयवर्धने (30), दिनेश चांडीमल (29) रन पर आउट हुये। जिम्बाब्वे की ओर से शॉन ने गेंदबाजी में भी कमाल किया और 10 ओवरों में 35 रन देकर श्रीलंका के सर्वाधिक तीन विकेट लिये। तिनाशे पेनयंगारा, तावांडा मुपारीवास, प्रोस्पर उत्सेया और सोलोमन मायर ने एक-एक विकेट निकाला।

Unique Visitors

11,172,316
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button