Lucknow News लखनऊउत्तर प्रदेश

लखनऊ में होमगार्ड्स-पुलिस के बीच झड़प, लाठीचार्ज

hoलखनऊ (दस्तक ब्यूरो)। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में समान वेतन व नियमितिकरण की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे होमगार्ड्स के जवानों और पुलिस के बीच सोमवार को जमकर मारपीट हुई। पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए लाठीचार्ज किया, आंसू गैस के गोले छोड़े और रबर की गोलियां भी चलाई। उग्र होमगार्ड के जवानों ने कई वाहन भी तोड़ डाले। संघर्ष में कई होमगार्ड्स और पुलिस के जवान घायल हो गए।राजधानी स्थित झूले लाल पार्क में नियमितिकरण को लेकर प्रदर्शन कर रहे होमगार्ड दोपहर होते-होते इतने उग्र हो गए कि उनके सामने पुलिस भी पस्त नजर आई। होमगार्डों ने न सिर्फ रोडवेज की बसों में तोड़फोड़ की बल्कि सड़कों पर उतरकर रास्ता भी जाम कर दिया। डालीगंज पुल पर सबसे बुरा हाल रहा।
हालात इतने बेकाबू हो गए कि पुलिस भी हार मानने लगी और मौके से भाग निकली। हालांकि कुछ ही समय बाद भारी संख्या में पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। माहौल को नियंत्रित करने के लिए उन्होंने पार्क में मौजूद करीब दो-तीन हजार होमगार्ड्स पर लाठीचार्ज किया और आंसू गैस छोड़े। यही नहीं उन्होंने होमगार्डों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा भी।
दोनों तरफ  से पथराव भी किए गए जिसमें होमगार्डों और पुलिस दोनों ही ओर से कुल 2० लोग बुरी तरह घायल हो गए। दो रोडवेज बसों के अलावा गुस्साए होमगार्डों ने एक निजी कार को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।होमगार्डों का कहना है कि उनके यूनियन के अध्यक्ष को सरकार ने नजरबंद कर रखा है जिन्हें जल्दी से जल्दी मुक्त किया जाए नहीं तो जलियावाला बाग कांड दोहराया जाएगा। पार्क के अलावा रमाबाई मैदान में भी होमगार्डों का प्रदशर्न जारी है, जहां भारी संख्या में पुलिस मौजूद है।

Unique Visitors

13,412,110
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button