फीचर्डस्पोर्ट्स

श्रीलंका 133 रनों पर सिमटी, ड्यूमिनी की हैट्रिक

south africaसिडनी : दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम ने बुधवार को सिडनी क्रिकेट मैदान (एससीजी) पर श्रीलंका के साथ जारी आईसीसी विश्व कप 2015 के पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 134 रनों का पीछा करते हुए अपना पहला विकेट गंवा दिया। हाशिम आमला 16 रन बनाकर मलिंगा की गेंद पर कैच आउट हुए। क्विंटन डी कॉक (22) और फाफ डू प्लेसी खेल रहे हैं। खबर लिखने तक दक्षिण अफ्रीका ने 6.4 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 40 रन बना लिए। इससे पहले जेपी ड्यूमिनी (29-3) की हैट्रिक और इमरान ताहिर (26-4) की शानदार स्पिन गेंदबाजी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने सिडनी क्रिकेट मैदान पर बुधवार को जारी आईसीसी विश्व कप 2015 के पहले क्वार्टर फाइनल मैच में श्रीलंका की पारी 133 रनों पर समेट दी।
श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 37.2 ओवरों का सामना किया। तीन रन के कुल योग पर अपना पहला विकेट गंवाने के बाद बीते संस्करण की उपविजेता श्रीलंकाई टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए। ड्यूमिनी ने एंजेलो मैथ्यूज (19), नुवान कुलासेकरा (1) और थिरांडू कौशल (0) के रूप में लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट लिए और इस विश्व कप में पहली और इस साल की दूसरी हैट्रिक पूरी की। श्रीलंका के लिए कुमार संगकारा ने सबसे अधिक 45 रन बनाए जबकि लाहिरू थिरिमान्ने ने 41 रनों का योगदान दिया। थिरिमान्ने और संगकारा के बीच तीसरे विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी हुई जो आज इस टीम की सबसे बड़ी साझेदारी रही। मैथ्यूज और संगकारा ने पांचवें विकेट के लिए 33 रन जोड़े। दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों की कुशलता और अनुशासन के आगे कुशल परेरा (3), तिलकरत्ने दिलशान (0), माहेला जयवर्धने (4), थिसारा परेरा (0) कुछ खास नहीं कर सके।

Unique Visitors

11,451,411
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button