स्पोर्ट्स

अंडर-17 फीफा विश्व कप के लिए बुनियादी ढांचा तैयार

अंडर -17 फीफा विश्व कप की तैयारियों के मद्देनजर आयोजन समिति के निदेशक ने कहा कि समय रहते सारी तैयारियां पूरी कर ली जाएगी।

नई दिल्ली। कॉमनवेल्थ गेम्स 2010 की तरह अंडर-17 फीफा विश्व कप की तैयारियों को लेकर अंतिम समय पर कोई परेशानी नहीं होगी और स्थानीय आयोजन समिति के निदेशक जेवियर सेप्पी ने भी कहा है कि सभी छह आयोजन स्थल समय रहते तैयार हो जाएंगे।

अंडर-17 विश्व कप फुटबॉल के मैच छह से 28 अक्टूबर तक दिल्ली, कोलकाता, गुवाहाटी, मडगांव, कोच्चि और नवी मुंबई में खेले जाएंगे। इस टूर्नामेंट को भारत में फुटबॉल क्रांति के तौर पर देखा जा रहा है। इसमें मेजबान भारत समेत 24 टीमें भाग लेंगी और 52 मैचों को करीब 200 देशों के 20 करोड़ से अधिक लोग देखेंगे।

सेप्पी ने कहा कि छह स्टेडियम और चार अभ्यास मैदानों का काम अप्रैल के आखिर तक पूरा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी स्टेडियम और अभ्यास मैदान विश्व स्तरीय होंगे। उन्होंने कहा कि अभी विश्व कप में सात महीने बाकी हैं, लेकिन सारी तैयारियां समय पर चल रही है। सभी स्टेडियमों में मरम्मत और बाकी काम अप्रैल के आखिर तक पूरा जाएगा। बुनियादी ढांचे को लेकर अभी कोई मसला नहीं है जो भारत में नई बात है। सीवेज, इलेक्ट्रिकल फिटिंग, मीडिया परिसर, ड्रेसिंग रूम जैसे बाकी काम जल्दी ही पूरे हो जाएंगे।

 

Related Articles

Back to top button