मनोरंजन

अक्षय संग काम कर चुकी इस एक्ट्रेस को देखकर आज पहचान नही पाएंगे आप

सुपरस्टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) को फिल्म इंडस्ट्री में आए हुए 28 साल बीत चुके हैं. अक्षय कुमार हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े सितारों में शुमार है. उन्होंने अपने इस लंबे करियर में अब तक कई तरह की फिल्मों में काम किया है. उनकी पहली फिल्म के बात की जाए तो वह ‘सौगंध’ (Saugandh) थी. उनकी हीरोइन इस फिल्म में शांतिप्रिया था, खास बात यह है कि शांतिप्रिया की भी यह पहले फिल्म थी. लेकिन जहां आज अक्षय कुमार बॉलीवुड में बुलंदियों पर है, तो वाहन उनके यह हेरोइन आज गुमनामी के जिंदगी जीने को मजबूर है. आइए जानते है शांतिप्रिया के बारे में…

साल 1991 में ‘सौगंध’ फिल्म रिलीज हुई थी. इसके निर्देशक रमेश सिप्पी थे. इस फिल्म से खिलाड़ी कुमार ने हिंदी सिनमा में कदम रखा था, तो उनके साथ इस दौरान शांतिप्रिया ने भी बॉलीवुड में कदम रखा था. बता दें कि शांतिप्रिया साउथ एक्ट्रेस भानुप्रिया की बहन है और शांतिप्रिया ने तेलुगू एवं तमिल फिल्मों में भीकाम किया है जिसके बाद उन्हें हिंदी फिल्मों के ऑफर मिले थे.

शांतिप्रिय ‘सौगंध’  के बाद भी कई फिल्मों में नजर आईं. जिनमे ‘मेरे सजना साथ निभाना’, ‘फूल और अंगार’, ‘वीरता’, ‘अंधा इंतेकाम’, ‘मेहरबान’, ‘इक्के पे इक्का’ शामिल रही. उन्हें अंतिम बार ‘हेमिल्टन पैलेस’ में देखा गया था. उन्होंने 1999 में फिल्ममेकर वी शांताराम के पोते सिद्धार्थ राय से शादी की थी. जबकि शादी के 5 साल बाद ही उनके पति का हार्ट अटैक के करण निधन हो गया था. उनके दो बच्चे है. फिलहाल आज के समय में वे कहा है और किस हाल में है, इस बात की कोई जानकारी मौजूद नहीं है.

Related Articles

Back to top button