अद्धयात्म

अगर आपको भी चाहिए किस्मत का साथ तो राशिनुसार हमेशा रखें अपने पास लकी चार्म!

मान्यता है की अगर व्यक्ति अपना लकी चार्म अपने साथ रखें तो उसकी किस्मत हमेशा उसका साथ देती है.हर व्यक्ति चाहता है कि उसे जीवन में सफलता प्राप्त हो.  प्रेम, परिवार, कैरियर, धन, भाग्य सभी क्षेत्रों में वह सफल रहे, उसके कार्यों में कोई भी अड़चने ना आएं उसे सर्वत्र सराहना मिले. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार प्रत्येक राशि का किसी न किसी वस्तु पर अपना विशेष असर होता है.

इसीलिए ऐसी वस्तुए हमेशा साथ रखने से उस राशि और उसके ग्रहों पर शुभ प्रभाव पड़ता है. ये वस्तएं उसके लिए लकी चार्म अर्थात भाग्यशाली वस्तुएं कहलाती है. अगर आप भी चाहते हैं आपके हर काम बने तो यहाँ पर बताये हुए लकी चार्म अपने पास अवश्य ही रखें.

अगर आप भी ऐसा ही चाहते है तो यह काफी हद तक संभव है बस आपको अपनी राशि के अनुसार लकी चार्म का उपयोग करना होगा. 

1. मेष राशि: मेष राशि वाले अपने लकी चार्म के रूप में लाल हकीक पत्थर अपने साथ रखें, उनके बिगड़े कार्य बनने लगेंगे.

2. वृष राशि: कोड़ी माँ लक्ष्मी को बहुत प्रिय है. वृष राशि वाले अगर सफेद कोड़ी को अपने पास रखें तो उनका भाग्य प्रबल रहेगा.

3. मिथुन राशि: मिथुन राशि वाले अपने लकी चार्म के रूप में गणेश रूद्राक्ष को अपने साथ रखे , उनके कार्यों में कोई भी विघ्न नहीं आएंगे.

4. कर्क राशि: कर्क राशि वाले चांदी का चंद्रमा को हमेशा अपने साथ रखे तो उन्हें अपने सभी कार्यों में आसानी से सफलता प्राप्त होगी

5. सिंह राशि: सिंह राशि वालें अपने लकी चार्म के रूप में तांबे का बना सूर्य का लॉकेट साथ में रखें , धन-यश सब आपके पास रहेगा.

6. कन्या राशि: कन्या राशि वालें गणेश जी का लॉकेट पहने या अपने साथ रखें, सभी कार्य बनते नज़र आएंगे.

7. तुला राशि: तुला राशि वाले अपने लकी चार्म के रूप में गौमती चक्र अपने पास रखे. वाकपटुता और आत्मविश्वास बढ़ेगा, धन का भी आगमन आसानी से होगा.

8. वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वाले लोग हाथी दांत से बनी कोई भी वस्तु या लॉकेट पहनें या अपने साथ रखें, यश और कीर्ति बढ़ेगी.

9. धनु राशि: धनु राशि वाले जातक अपने लकी चार्म के रूप में हल्दी की गांठ को अपने पास रखे.

10. मकर राशि: मकर राशि वाले जातक अपने लकी चार्म के रूप में फिरोजा रत्न को लॉकेट में पहने भाग्य साथ देता रहेगा.

11. कुंभ राशि: कुम्भ राशि का स्वामी शनि देव है अत: इस राशि के लोग अष्ट धातु की अंगुठी को पहनें, किस्मत का सितारा बुलंद होगा.

12. मीन राशि: मीन राशि वाले जातक लकी चार्म के रूप में सोने की चैन या अँगूठी धारण करें, भाग्य चमकने लगेगा.

Related Articles

Back to top button