जीवनशैलीस्वास्थ्य

अगर आप भी गर्मी में दिखना चाहते हैं दिनभर तरोताजा तो ऐसे लगाएं परफ्यूम

नई दिल्ली : इस भीषण गर्मी में पसीना आना तो लाजमी है। कुछ लोग पसीने की बदबू से काफी परेशान हो जाते हैं।

पसीने की बदबू के काऱण कई जगहों पर आपको इमबारेस भी होना पड़ता है। आइए आज हम आपको बताते हैं कि दिनभर तरोताजा रहने के लिए क्या करें। दिनभर तरोताजा रहने के लिए आप सबसे पहले अच्छे किस्म के परफ्यूम को प्रयोग में लाएं। हम आपको बताते हैं कि महिलाओं को किस तरह का परफ्यूम प्रयोग में लाना चाहिए। 

  • महिलाओं के लिए फूलों की खुशबू वाले या विभिन्न फलों से तैयार परफ्यूम अच्छे होते हैं। फूलों की खूशबू वाले परफ्यूम आपको खुशनुमा माहौल और ताजगी का अहसास कराते हैं।
  • फलों से तैयार परफ्यूम गर्मियों में लगाने के लिए सबसे उपयुक्त माने जाते हैं, फूलों वाले परफ्यूम के मुकाबले इनकी खुशबू हल्की और भीनी होती है, जो उमस भरे मौसम में आपके लिए बेहतर है।
  • रोजमैरी, लैवैंडर, क्यूमिन (जीरा), कपूर और अन्य वनस्पतियों से तैयार सुगंधित परफ्यूम आपको अनोखी ताजगी और खूशबू के अहसास से सरोबार करते हैं। ये सिट्रस और स्पाइसी रूप में पैक किए जाते हैं।
  • गर्मियों में एरोमैटिक (सुगंधित) परफ्यूम आपके लिए बेहतर साबित होंगे। वुडी परफ्यूम हल्की और भीनी खुशबू वाले होते हैं, सिट्रस फलों के सत्व से युक्त वुडी परफ्यूम भी गर्मियों में आपके लिए उपयुक्त साबित हो सकते हैं।

 

 

Related Articles

Back to top button