स्पोर्ट्स

अजिंक्य रहाणे ने कहा- लॉकडाउन के दौरान मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखना ज्यादा जरूरी

भारत के टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने शुक्रवार को कहा कि देशव्यापी 21 दिवसीय लॉकडाउन के दौरान लोगों को अपने मानसिक स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा। महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में 10 लाख रुपये दे चुके रहाणे ने महाराष्ट्र सरकार और स्थानीय प्रशासन के कार्यों की सराहना की।

उन्होंने ट्वीट किया कि इस लॉकडाउन के दौरान मानसिक स्वास्थ्य भी महत्वपूर्ण है। हम महाराष्ट्र सरकार, बीएमसी और एमपॉवर के प्रयासों की सराहना करते हैं जिन्होंने मानसिक स्वास्थ्य से जुड़े मसलों के लिये फ्री हेल्पलाइन बनाई है। इस हेल्पलाइन का नंबर 1800 120 820050 है। इससे पहले स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने भी लोगों को ट्विटर पर इसकी जानकारी दी।

उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘महाराष्ट्र सरकार, बीएमसी और एमपॉवर 1ऑन1 ने इस मुश्किल समय में लोगों की मदद के लिए एक फ्री हेल्पलाइन शुरू की है। 1800-120-820050 नंबर पर कॉल करके आप मेंटल हेल्थ प्रोफेशनल से बात कर सकते हैं।’

आपको बता दें कि कोविड-19 महामारी ने महाराष्ट्र में काफी तबाही मचाई है। पूरे भारत में इस महामारी से अभी तक 2300 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 50 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

Related Articles

Back to top button